in

BCCI कमेटी ने की अहम सिफारिश, वेस्टइंडीज के भारत दौरे पर बड़ा बदलाव

भारतीय टीम को 6 फरवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है।

Team India (Source: Twitter)
Team India (Source: Twitter)

भारतीय टीम को 6 फरवरी से वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है। सीमित ओवरों की सीरीज में भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेले जाएंगे। लेकिन भारत में कोरोना के बढ़ते मामले के कारण बीसीसीआई अब इस सीमित ओवरों की पूरी श्रृंखला को कोलकाता और अहमदाबाद में आयोजित कराना चाहता है।

सिर्फ दो आयोजन स्थल पर होंगे मैच

शुरुआत में ये 6 मैच 6 स्थानों जयपुर, अहमदाबाद, कोलकाता, तिरुवनंतपुरम, विशाखापत्तनम और कटक में आयोजित होने वाले थे। लेकिन अब, आयोजन स्थलों की संख्या को घटाकर केवल दो कर दिया गया है। बीसीसीआई ने यह फैसला देश में बढ़ते कोविड-19 मामलों को ध्यान में रखते हुए लिया है। कम स्थानों पर मैच खेले जाने पर वेस्टइंडीज को कोई दिक्कत नहीं है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला वनडे हारी भारत

फिलहाल भारतीय टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेल रही है। भारत पहला वनडे मुकाबला 31 रनों से हार गया है। मैच की बात करें तो दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 296 रन बनाये। दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए कप्तान टेम्बा बावुमा और रासी वैन डर डुसेन ने शानदार शतक बनाए और 204 रनों की साझेदारी की।

जवाब में भारतीय टीम 8 विकेट पर सिर्फ 265 रन ही बना सकी। भारत की ओर से शिखर धवन, विराट कोहली और शार्दुल ठाकुर ने अर्धशतकीय पारी खेली। धवन ने जहां 79 रन बनाए, वहीं कोहली और ठाकुर ने क्रमश: 51 और नाबाद 50 रन बनाए।

 21 जनवरी को दूसरा वनडे मैच होगा

दक्षिण अफ्रीका के लिए लुंगी एंगिडी, तबरेज शम्सी और एंडी फेहलुकवायो ने 2-2 विकेट लिए। जबकि रासी वैन डर डुसेन को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। अब सीरीज के दूसरा और तीसरा वनडे मैच क्रमश: 21 और 23 जनवरी को खेले जाएगा। दूसरी ओर वेस्टइंडीज की टीम आयरलैंड से तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 1-2 से हार गई।

India U19 (Image source: Twitter)

भारतीय अंडर-19 कप्तान यश धुल सहित 6 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

Graham Thorpe (Image source: Google)

एशेज ड्रिंक्स मामले का वीडियो वायरल, भूमिका सामने आने के बाद बर्खास्त होंगे इंग्लैंड के बल्लेबाजी कोच ग्राहम थोर्प