Advertisment

'इयोन मोर्गन फाइनल में रसेल के लिए खुद को प्लेइंग-11 से बाहर रखते हैं तो आश्चर्यचकित न हो'

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को लगता है कि अगर रसेल फिट हैं, तो इयोन मोर्गन रसेल को टीम में लाने के लिए खुद को टीम से बाहर रख सकते हैं।

author-image
Justin Joseph
New Update
Michael Vaughan and Eoin Morgan ( Image Credit: Twitter)

Michael Vaughan and Eoin Morgan ( Image Credit: Twitter)

आईपीएल 2021 के दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर कोलकाता नाइट राइडर्स फाइनल में पहुंची है। वहीं केकेआर 15 अक्टूबर को होने वाले खिताबी मुकाबले को जीतकर तीसरी बार आईपीएल ट्रॉफी जीतना चाहेगी।  फाइनल से पहले केकेआर कोच डेविड हसी ने आंद्रे रसेल की फिटनेस को लेकर अपडेट दिया है, जो सीएसके के खिलाफ लीग चरण मैच में चोट के कारण बाहर हो गए थे। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को लगता है कि अगर रसेल फिट हैं, तो इयोन मोर्गन रसेल को टीम में लाने के लिए खुद को टीम से बाहर रख सकते हैं।

Advertisment

डेविस हसी ने जानकारी देते हुए कहा कि रसेल अच्छा कर रहे हैं। वह एक बड़ा प्रभावशाली खिलाड़ी है। उनके टीम में शामिल होने से बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में बहुत गहराई आ जाती है। और अगर वह फिट रहते हैं, तो केकेआर प्रबंधन उन्हें टीम में शामिल करने के लिए उत्सुक होगा। हालांकि रसेल को खिलाने पर चार विदेशी खिलाड़ियों में से किसी एक को बाहर करना होगा।

मोर्गन खुद को रख सकते प्लेइंग इलेवन से बाहर

इस दौरान माइकल वॉन को लगता है कि अगर रसेल फिट होते हैं, तो इयोन मोर्गन रसेल को टीम में लाने के लिए खुद को बाहर रख सकते हैं। टूर्नामेंट में मोर्गन का बल्ला शांत रहा है और वह पूरी रंग में नजर नहीं आये हैं। वहीं अन्य तीन विदेशी खिलाड़ी लॉकी फर्ग्यूसन, सुनील नरायण और शाकिब अल हसन ने टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

Advertisment

क्रिकबज से बात के दौरान माइकल वॉन ने कहा कि परिस्थितियों को देखते हुए इयोन मोर्गन और शाकिब अल हसन के बीच टॉस-अप होगा। अगर स्पिन गेंदबाजी के लिए परिस्थितियां अनुकूल होती हैं, तो मॉर्गन खुद को प्लेइंग इलेवन से बाहर रख सकते हैं। वॉन ने कहा कि मॉर्गन टीम मैन हैं और टीम के लिए जो भी अच्छा होगा वह करेंगे।

आईपीएल में मोर्गन का निराशाजनक प्रदर्शन

वॉन ने कहा कि उन्हें पिच को लेकर निर्णय करना पड़ेगा। क्योंकि जब शारजाह में खेले, तो वे पिच के अभ्यस्त हो गए और परिस्थितियों को जानते-समझते थे। दुबई की सतह अलग हो सकती है। अगर आंद्रे रसेल चार ओवर फेंक सकते हैं तो वो शाकिब को बाहर रख सकते हैं। इयोन मोर्गन की बात करें तो अगर वह खुद को टीम से बाहर रखते हैं तो कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी, क्योंकि मैं उन्हें जानता हूं। वह वहीं करेंगे जो टीम के लिए सबसे अच्छा होगा।

आईपीएल में मोर्गन का निराशाजनक प्रदर्शन रहा है और उन्होंने यूएई चरण के नौ मैचों में सिर्फ 37 रन बनाए हैं। हालांकि वॉन को लगता है कि वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी स्मार्ट रणनीति से टीम में बहुमूल्य रन जोड़ते हैं। वॉन ने कहा कि वह मॉर्गन को टीम से बाहर करने की हिम्मत नहीं करेंगे, लेकिन अगर उन्हें लगता है कि यह टीम के लिए सबसे अच्छा है तो मॉर्गन खुद को बाहर कर सकते हैं।

Kolkata Cricket News General News Eoin Morgan