Advertisment

ओलंपिक में टी-10 क्रिकेट को शामिल करने का इयोन मोर्गन ने किया समर्थन

इयोन मोर्गन का मानना ​​है कि ओलंपिक में टी-10 फार्मेट को शामिल करके क्रिकेट को आगे बढ़ाने का एक बड़ा अवसर है।

author-image
Justin Joseph
Nov 22, 2021 09:26 IST
New Update
Eoin Morgan (@T10League Twitter handle)

Eoin Morgan (@T10League Twitter handle)

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन का मानना ​​है कि ओलंपिक में टी-10 फार्मेट को शामिल करके क्रिकेट को आगे बढ़ाने का एक बड़ा अवसर है। उन्होंने टी-10 क्रिकेट को ओलंपिक खेलों में शामिल करन का समर्थन किया, क्योंकि 10 ओवर का खेल मनोरंजक और प्रशंसकों के अनुकल है।

Advertisment

दिल्ली बुल्स के लिए खेल रहे इयोन मोर्गन

अबू धाबी टी-10 लीग 2021 में दिल्ली बुल्स के लिए खेल रहे इयोन मोर्गन ने कहा कि मैं वास्तव में निश्चित नहीं हूं, क्योंकि मैं हमेशा नए विचारों को लाने और खेल को और भी बड़ा करने की कोशिश कर रहा हूं। ओलंपिक ऐसा करने का एक बड़ा अवसर है। जब से मैंने टी-10 खेला है, मैं इसका बड़ा प्रशंसक हो गया हूं। यह मनोरंजन करने वाला है।

उन्होंने कहा मेरे सभी परिवार और दोस्त इस खेल देखते हैं। वे बाहर जाते हैं और वापस आने के बाद दूसरा खेल देखते हैं। यह खेल प्रशंसकों के अनुकूल है और यदि आप हमारे खेल को उन लोगों को तक पहुंचाना चाहते हैं, जिन्होंने पहले क्रिकेट नहीं देखा है, तो मुझे लगता है कि यह वास्तव में एक आसान तरीका है।

Advertisment

ओलंपिक में खेलने के लिए टी-10 से बेहतर प्रारूप नहीं

मोर्गन ने कहा कि मुझे ओलंपिक में खेलने के लिए टी-10 प्रारूप से बेहतर तरीका नहीं मिला है। दिल्ली बुल्स ने मौजूदा टी-10 लीग में अपने तीनों मैच जीते हैं और मॉर्गन को लगता है कि टीम इस साल खिताब जीत सकती है। उन्होंने कहा कि हमारे पास एक मजबूत टीम है और जेसन रॉय की कमी हमें निश्चित रूप से खलती है। टीम के पास काफी प्रतिभा है और हम इसके लिए तत्पर हैं।

टी-20 दिग्गज ड्वेन ब्रावो के नेतृत्व में खेल रहे इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन का मानना ​​है कि अगर दिल्ली बुल्स अबू धाबी टी-10 लीग जीतता है तो वेस्टइंडीज का यह पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अहम साबित होगा। मोर्गन ने कहा ब्रावो दुनिया के सबसे अनुभवी टी-20 क्रिकेटरों में से एक हैं। सबसे बड़ी बात वह एक विजेता हैं और उन्होंने दुनियाभर में प्रतियोगिता में खेला है और टी-20 कप भी जीता है।

#Cricket News #General News #Abu Dhabi T10 League #Eoin Morgan