in

SA vs IND : वेंकटेश अय्यर के वनडे डेब्यू पर सोशल मीडिया पर आई शुभकामनाओं की बाढ़

इससे पहले वेंकटेश अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय में डेब्यू किया था।

Venkatesh Iyer. (Photo Source: (BCCI/Twitter)
Venkatesh Iyer. (Photo Source: (BCCI/Twitter)

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज समाप्त होने के बाद अब दोनों टीमें वनडे सीरीज के लिए आमने-सामने हैं। आज वनडे सीरीज का पहला मुकाबला पार्ल में खेला जा रहा है। भारतीय टीम केएल राहुल के नेतृत्व में चुनौतिया का सामना करेगी। वहीं सभी की निगाहें विराट कोहली पर होगी, जो गैर-कप्तान के रूप में खेलेंगे।

इस बीच ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया है। वह आज भारतीय जर्सी में अपना पहला वनडे मैच खेल रहे हैं। जैसे ही वेंकटेश के वनडे डेब्यू की आधिकारिक जानकारी मिली, प्रशंसकों के खुशी का ठिकाना नहीं रहा। भावुक प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर खूब सारी बधाईयां और शुभकामनाएं दी।

कुछ ऐसी प्रतिक्रियाएं मिली वेंकटेश अय्यर के डेब्यू करने पर

 

सबसे छोटे प्रारूप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के ठीक दो महीने बाद ऑलराउंडर वेंकटेश साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला वनडे मैच खेलने के लिए तैयार हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस खबर की पुष्टि की।

 

इंडियन टी-20 लीग 2021 में अय्यर का शानदार प्रदर्शन

वेंकटेश ने इंडियन टी-20 लीग में अपने नाम का डंका बजाया। उन्होंने पिछले सीजन में कोलकाता के लिए 10 मैचों में 128.47 के स्ट्राइक रेट से 370 रन बनाए थे। दिलचस्प बात यह है कि अय्यर ने इंडियन टी-20 लीग 2021 के यूएई चरण में अपना डेब्यू किया था।

उनके शुरुआती आतिशपूर्ण बल्लेबाजी ने पिछले साल के मार्की टूर्नामेंट के दूसरे चरण में सभी टीमों को चौंका दिया। पहले चरण के दौरान अंक तालिका में आखिरी से दूसरे स्थान पर रहने वाले कोलकाता ने दूसरे चरण में जबरदस्त वापसी की और फाइनल में जगह बनाई। हालांकि फाइनल में चेन्नई से हार गए।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले वनडे में अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजी आक्रमण नई गेंद से शुरुआती विकेट चटकाने में कामयाब रही।

Jasprit Bumrah

पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज ने बताया आखिर क्यों वनडे में अहम होंगे बुमराह और सिराज

MS Dhoni. (Getty Images and Twitter)

महेंद्र सिंह धोनी के शाही कार कलेक्शन में शामिल हुई विंटेज लैंड रोवर