in

VIDEO : एश्टन एगर की हवाई फील्डिंग देखकर दंग रह जाएंगे आप

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 287 रनों का स्कोर खड़ा किया।

20-20 वर्ल्ड कप 2022 की चैंपियन बनने के बाद इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया के तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। सीरीज का पहला मैच आज एडिलेड में खेला जा रहा है और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पैट कमिंस और स्टार्क की जोड़ी ने इंग्लैंड को शुरुआती झटके दिए।

इस बीच इंग्लैंड की पारी के दौरान एश्टन एगर की जबरदस्त फील्डिंग ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। बाउंड्री पर उनके शानदार प्रयास को देखने के बाद फैन्स झूमने पर मजबूर हो गए।

एश्टन एगर की काबिले तारीफ फील्डिंग

दरअसल, इंग्लैंड की पारी के 45वें ओवर के दौरान डेविड मलान और डेविड विली बल्लेबाजी कर रहे थे। उनके सामने पैट कमिंस गेंदबाजी करने के लिए तैयार थे। उन्होंने ओवर की आखिरी गेंद शॉर्ट पिच फेंकी, जिस पर मलान ने लेग साइड में शॉट लगाया।

गेंद बाउंड्री पार करने वाली थी कि वहां खड़े एश्टन एगर ने जिस अंदाज में बाउंड्री बचाया वो काबिले तारीफ है। उन्होंने छलांग लगाते हुए गेंद को पकड़ा, लेकिन बाउंड्री को बचाते हुए गेंद को वापस पीछे फेंक दिया। उनके इस अद्भुत प्रयास को देखकर फैन्स की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। देखते ही देखते कुछ मिनटों में यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

हालांकि, मैच में एगर कोई विकेट लेने में कामयाब नहीं हो सके। उन्होंने 10 ओवर में 62 रन दिए। लेकिन दो कैच और एक रन आउट उनके नाम रहा।

 

इंग्लैंड ने बनाए 287 रन

बहरहाल, इंग्लैंड ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए डेविड मलान ने यादगार पारी खेली। उन्होंने 128 गेंदों में 134 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और चार छक्के शामिल रहे। वहीं डेविड विली ने 40 गेंदों में तीन चौके की मदद से नाबाद 34 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जम्पा ने 10 ओवर में 55 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा पैट कमिंस ने भी 10 ओवर में 62 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

फीफा वर्ल्ड कप 2022

क्या आप जानते हैं कि आखिरी बार कब भारत ने फीफा विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया था?

Five Indian T20 League Records That Are Impossible to Surpass Chris Gayle-MS Dhoni (Source: Twitter)

इंडियन टी-20 लीग के कुछ ऐसे रिकार्ड जो सपने में भी न टूटे!