Advertisment

'विकेटकीपिंग कौन करेगा?', तीसरे टी-20 में पृथ्वी शॉ के खेलने की खबरों पर फैन्स के आए कुछ ऐसे रिएक्शन

पृथ्वी शॉ को स्क्वॉड में जगह मिलने के बावजूद अब तक प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है। इस बीच खबर है कि तीसरे टी-20 में वह खेलेंगे।

author-image
Justin Joseph
New Update
Prithvi Shaw and Ishan Kishan (Image Source: Twitter)

Prithvi Shaw and Ishan Kishan (Image Source: Twitter)

भारतीय टीम वर्तमान में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलने में व्यस्त है। इशान किशन को शुरुआती मैचों में खेलने का मौका मिला, लेकिन वे बड़ा स्कोर करने में नाकाम रहे। पहले मैच में उन्होंने चार रन बनाए, जबकि दूसरे मुकाबले में उन्होंने 19 रनों की पारी खेली।

Advertisment

पहले मैच में माइकल ब्रेसवेल ने अपनी ऑफ-स्पिन से इशान किशन को काफी परेशान किया और बोल्ड कर दिया। वहीं दूसरे मुकाबले में इशान किशन 100 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जोरदार शुरुआत की, लेकिन वह रन आउट हो गए। पिछले पांच टी-20 मैचों में इशान किशन ने 12.60 की औसत से 63 रन बनाए हैं।

हालांकि, पृथ्वी शॉ को स्क्वॉड में जगह मिलने के बावजूद अब तक खेलने का मौका नहीं मिला है। ऐसे में लगातार इशान किशन को मौका देने पर फैन्स टीम मैनेजमेंट से काफी नाराज थे। इस बीच इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार तीसरे टी-20 में इशान की जगह पृथ्वी शॉ खेलेंगे।

इस बीच फैन्स ने सवाल उठाया कि अगर इशान किशन को बाहर किया जाता है तो विकेटकीपर कौन होगा। कुछ फैन्स ने यह भी सुझाव दिया कि अगर ऐसी स्थिति है तो जितेश शर्मा डेब्यू करेंगे।

Advertisment

हाल ही में पृथ्वी शॉ ने इंटरव्यू में कहा

हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम टीवी के साथ एक इंटरव्यू में पृथ्वी शॉ ने कहा, टीम में जब पहली बार शामिल हुआ यह मेरे लिए गर्व का पल था। टेस्ट कैप हासिल करना एक अलग अहसास था। मैं हमेशा से भारत के लिए टेस्ट मैच खेलना चाहता था। पहला कॉल-अप वास्तव में खास था। यहां उतार-चढ़ाव होत हैं, लेकिन आप हर दिन कुछ न कुछ सीखते हैं।

उन्होंने कहा, 'मैंने अभी इस पर कड़ी मेहनत की है। मैंने प्रक्रिया और दिनचर्या को ठीक करने पर फोकस करते हुए यथासंभव धैर्यवान और शांत रहने की कोशिश की। ये छोटी-छोटी चीजें हैं जो आपको परफेक्ट के करीब बनाती हैं। लोग कहते हैं कि अगर प्रक्रिया अच्छी है, तो आप अगले मैच में स्कोर कर सकते हैं, भले ही आप कुछ मैचों में असफल हो जाएं।

Advertisment

यहां देखें फैन्स-

 

Cricket News General News India India vs New Zealand 2023 Prithvi Shaw IND vs NZ