in

गौतम गंभीर ने अब ऐसा क्या कह दिया कि दो गुटों में बंट गए फैन्स?

गौतम गंभीर ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के रेवेन्यू को लेकर कुछ सुझाव दिए हैं।

Gautam Gambhir
Gautam Gambhir

वर्तमान समय में भारतीय क्रिकेट बोर्ड को दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड माना जाता है और बोर्ड के रेवेन्यू में काफी हद तक इंडियन टी-20 लीग ने इजाफा किया है। इस लीग की शुरुआत 2008 में हुई थी और उस वक्त इसके अध्यक्ष ललित मोदी थे। इस लीग की कार्ययोजना उन्होंने ही तैयार की थी।

उसके बाद से इस लीग ने निरंतर लोकप्रियता ही हासिल की है। हालांकि, कई मौकों पर इस लीग को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है, खासकर उस समय जब टीम इंडिया किसी बड़े टूर्नामेंट में असरदार प्रदर्शन करने में नाकाम रहती है।

इस बीच पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के रेवेन्यू को लेकर कुछ सुझाव दिए हैं। उन्होंने सलाह दी कि बोर्ड को अपना आधा रेवेन्यू अन्य खेलों के विकास के लिए देना चाहिए, जिससे भारत में अन्य खेलों की स्थिति में सुधार हो सके।

फिक्की द्वारा आयोजित टीयूआरएफ 2022 और इंडिया स्पोर्ट्स अवार्ड्स के दौरान गौतम गंभीर ने कहा, अगर यह मेरे ऊपर है, तो शायद भारतीय बोर्ड को भी आगे बढ़ना चाहिए और अन्य सभी ओलंपिक खेलों को 50 प्रतिशत रेवेन्यू देना चाहिए, लेकिन यह मेरे ऊपर नहीं है। क्योंकि क्रिकेट से होने वाली कमाई का 50 फीसदी हिस्सा क्रिकेटरों के लिए काफी होता है। बाकी 50 प्रतिशत वास्तव में अन्य सभी खेलों के लिए दे सकते हैं।’

 

गंभीर के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर फैन्स दो गुटों में बंट गए। उन्होंने ट्विटर का सहारा लिया और अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दीं।

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं

 

 

 

मिनी ऑक्शन का इंतजार

इससे पहले एक मजबूत टीम बनाने के लिए सभी फ्रेंचाईजी पूरी तैयारी कर रही है। 15 नवंबर 2022 को इंडियन टी-20 लीग 2023 के लिए सभी फ्रेंचाइजी ने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपी है। इसके साथ ही, टीमों ने दूसरी टीम से ट्रेड किए गए खिलाड़ियों की अपनी लिस्ट भी साझा की। अब सभी टीमें 23 दिसंबर को कोच्चि में होने वाली मिनी-ऑक्शन का इंतजार कर रही हैं।

एशिया कप पाकिस्तान

‘पाकिस्तान की औकात ही नहीं’ अपने ही देश की बैंड क्यों बजा रहा यह क्रिकेटर

लीजेंडस लीग क्रिकेट legends league cricket llc masters

लीजेंडस लीग क्रिकेट की हो रही वापसी, तारीख की हुई घोषणा, लेकिन इस बार होगा ट्विस्ट