Advertisment

'तेरी औकात भी नहीं' हार्दिक पांड्या ने तीसरे टी-20 के बाद ऐसा क्या कह दिया कि धोनी के फैन्स को लग गया बुरा

भारतीय टीम ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के निर्णायक मुकाबले में न्यूजीलैंड को 168 रनों सें मात दी।

author-image
Justin Joseph
New Update
हार्दिक पांडया एमएस धोनी Hardik Pandya and MS Dhoni (Image Credit: Twitter)

Hardik Pandya and MS Dhoni (Image Credit: Twitter)

भारतीय टीम ने 1 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के निर्णायक मुकाबले में न्यूजीलैंड को 168 रनों सें मात दी। इसके साथ ही भारत ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इस प्रकार हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मेन इन ब्लू ने एक और सीरीज जीती।

Advertisment

शुमभन गिल मैच के स्टार रहे, उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में अपने करियर का पहला शतक बनाया। उनके इस शानदार पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। वहीं पूरी सीरीज में हरफनमौला प्रदर्शन के लिए हार्दिक पांड्या को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

हार्दिक पांड्या ने सीरीज में टीम इंडिया का सामने से नेतृत्व किया। वह नई गेंद से गेंदबाजी करने आते और अपने 4 ओवर के कोटे को पूरा करते। कुछ फैन्स ने उन्हें स्वार्थी कप्तान तक कह दिया, लेकिन वहीं कुछ ने उनकी सराहना की।

पांड्या ने की खुद की धोनी से तुलना

Advertisment

सीरीज जीतने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में साथी खिलाड़ियों की तारीफ की। उन्होंने कहा, मुझे छक्के मारने में आनंद आता है। लेकिन खुद को डेवलप भी करना है। मैं पार्टनरशिप में विश्वास करता हूं और अपने साथी बल्लेबाज वह टीम को आश्वासन दिलाता हूं कि मैं वहां हूं।

पांड्या ने आगे कहा, मैंने इनमें से किसी से भी अधिक मैच खेले हैं। मैंने सीखा है कि कैसे दबाव को स्वीकार करना, कैसे निगलना है और यह सुनिश्चित करना कि सब कुछ ठीक है।

हार्दिक ने टीम में अपनी भूमिका को लेकर कहा, शायद इसके लिए मुझे अपना स्ट्राइक रेट कम करना होगा। नए रोल का इंतजार रहता है। मैं नई गेंद करने का रोल चाहता हूं, क्योंकि मैं नहीं चाहता कि कोई और इस कठिन रोल को निभाए। मैं सामने से टीम को लीड करना चाहता हूं। मैं नई गेंद स्किल्स पर काम कर रहा हूं।

Advertisment

उन्होंने अपनी बात आगे बढ़ाते हुए कहा, मैं उस रोल को निभाना चाहता हूं, जो महेंद्र सिंह धोनी करते थे। उस वक्त यंग था और मैदान के चारों ओर हिट करता था, लेकिन जब से वे गए हैं, अचानक सारी जिम्मेदारी मुझ पर आ गई है। मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है। हमें नतीजे मिल रहे हैं। अगर थोड़ा स्लो खेलना है तो ठीक है।

यहां देखें फैन्स के रिएक्शन्स

हालांकि, फैन्स ने बयान का कुछ और मतलब निकाला और पांड्या को ट्रोल करना शुरू कर दिया, क्योंकि पांड्या ने खुद की तुलना पूर्व भारतीय कप्तान धोनी से करने की कोशिश की।

 

General News India India vs New Zealand 2023 Cricket News IND vs NZ Hardik Pandya New Zealand MS Dhoni