Advertisment

'कोई किसी पर उंगली नहीं उठाएगा', इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में हार पर फैन्स ने पाकिस्तान टीम को किया ट्रोल

मेहमान टीम इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 26 रनों से हराकर सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
'कोई किसी पर उंगली नहीं उठाएगा', इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में हार पर फैन्स ने पाकिस्तान टीम को किया ट्रोल

इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 26 रनों से हराकर सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है। चौथे दिन पाकिस्तान ने 198/4 से अपनी पारी की शुरुआत की। साऊद शकील नाबाद 54 और फहीम अशरफ नाबाद 3 रन ने पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन दिन के शुरुआत में ही जो रूट ने फहीम अशरफ को आउट कर पाकिस्तान को पांचवा झटका दिया।

Advertisment

इसके बाद मोहम्मद नवाज ने साऊद शकील के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी करते हुए पाकिस्तान को खेल में वापसी कराई। नवाज और शकील ने छठे विकेट के लिए 80 रन जोड़े। शकील अपने शतक और नवाज अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे। इस साझेदारी को खतरनाक होता देख कप्तान बेन स्टोक्स ने मार्क वुड को दोबारा गेंदबाजी अटैक पर लाया।

विवादित रहा शकील का कैच

इसके बाद वुड ने नवाज को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके दो ओवर बाद मार्क वुड ने साऊद शकील के रूप में बड़ी मछली का शिकार किया। वुड की गेंद पर ओली पॉप ने विकेट के पीछे उनका कैच लपका, लेकिन संदेह होने पर फील्ड अंपायर्स ने थर्ड अंपायर के पास जाने का फैसला किया। रिप्ले में ऐसा लग रहा था कि गेंद ग्राउंड को टच कर गई है, लेकिन फुटेज क्लीयर नहीं था। नतीजतन ने थर्ड अंपायर ने शकील को आउट करार दिया।

Advertisment

इस तरह शकील शतक से चूक गए और 94 रन बनाकर वापस लौट गए। लंच के समय, पाकिस्तान का स्कोर 291/7 था और उसे जीत के लिए अभी भी 64 रन चाहिए थे। लंच के बाद डेब्यू करने वाले अबरार अहमद ने तेजी से रन बटोरे। उन्होंने मार्क वुड के ओवर में तीन चौके जड़कर अपने इरादे जाहिर किए।

हालांकि, उनकी यह पारी ज्यादा देर तक नहीं चल सकी और जेम्स एंडरसन ने उन्हें डकेट के हाथों कैच कराया। अबरार 12 गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद शेष दोनों विकेट चटकाते हुए इंग्लैंड ने 26 रनों से यह मुकाबला जीत लिया। इस जीत के साथ मेहमान टीम ने टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। इस तरह इंग्लैंड की पाकिस्तान में यह तीसरी टेस्ट सीरीज जीत है।

स्कोर- 

Advertisment

इंग्लैंड पहली पारी

281/10

पाकिस्तान पहली पारी

202/10

इंग्लैंड दूसरी पारी

275/10

पाकिस्तान दूसरी पारी

328/10

यहां देखिए ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

Test cricket Cricket News General News Babar Azam Pakistan England Pakistan vs England 2022 PAK vs ENG Ben Stokes