Advertisment

भारतीय बोर्ड वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत सरकार को देगा 963 करोड़ का टैक्स, फैन्स बोले- 'इसमें तो 4 बार पाकिस्तान खरीद सकते हैं

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड सरकार को 963 करोड़ रुपये टैक्स देगा।

author-image
Justin Joseph
New Update
भारतीय बोर्ड वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत सरकार को देगा 963 करोड़ का टैक्स, फैन्स बोले-  'इसमें तो 4 बार पाकिस्तान खरीद सकते हैं

भारत इस साल होने वाले वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए तैयार है। यह टूर्नामेंट अक्टबूर- नवंबर महीने में होने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी और फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा। इस बीच सोशल मीडिया पर एक खबर वायरल हो रही है, जिसमें भारतीय क्रिकेट बोर्ड क्रिकेट के शासी निकाय की ओर से भारत सरकार को टैक्स देगा।

Advertisment

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड भारत सरकार को 963 करोड़ रुपये टैक्स देगा। जहां तक कर छूट मुद्दे की बात है तो उम्मीद है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड जल्द ही भारत सरकार की स्थिति के बार में आईसीसी को अपडेट करेगा।

कर में छूट मेजबान के समझौते का हिस्सा रही है, जिसे बीसीसीआई ने 2014 में आईसीसी के साथ हस्ताक्षरित किया था। रिपोर्ट में बताया गया है कि समझौते के अनुसार बीसीसीआई आईसीसी को कर छूट सुरक्षित करने में मदद करने के लिए बाध्य था।

हालांकि भारतीय क्रिकेट फैन्स ने इसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को ट्रोल करने के रूप में लिया। उन्होंने भारतीय बोर्ड द्वारा इतनी बड़ी राशि टैक्स के रूप में देने पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का मजाक उड़ाया। ट्विटर पर उन्होंने तरह-तरह के मीम्स शेयर किए और प्रतिक्रियाएं दीं।

फैन्स की आईं ऐसी प्रतिक्रियाएं

 

वर्ल्ड कप की बात करें तो इसका फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदा स्टेडियम में खेला जा सकता है। इसके अलावा मुकाबले बैंगलोर, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, राजकोट और मुंबई में खेले जाएंगे। भारत ने आखिरी बार 2011 में वर्ल्ड कप खिताब जीता था।

फिलहाल भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने में व्यस्त है। सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला आज चेन्नई में खेला जा रहा है। सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया 1-1 की बराबरी पर है।

Cricket News General News India India vs Australia 2023