in

तालिबान ने भारतीय खिलाड़ियों को दिया न्यौता तो फैन्स बोले- ‘नहीं, अभी और जीना है’

तालिबान लीडर ने अफगान क्रिकेट लीग में भारतीय खिलाड़ियों को आमंत्रित किया।

Taliban at ACB headquarters
Taliban at ACB headquarters ( Image Credit: Twitter)

अमेरिका ने हाल ही में ड्रोन स्ट्राइक के जरिए आतंकवादी संगठन अल कायदा के सरगना अयमान अल जवाहिरी को मार गिराया। अब इस घटना के दो दिन बाद तालिबान के लीडरों में से एक सिराजुद्दीन हक्कानी ने भारत के साथ क्रिकेट खेलने को लेकर बात की। उन्हें लगता है कि खिलाड़ियों के साथ अफगानिस्तान के आम लोग कठिन समय से गुजर रहे हैं।

हक्कानी ने न्यूज 18 को बताया कि, ‘उन्होंने खेल के लिए पर्याप्त रूप से खुशी और उत्साह नहीं दिखाई है। तालिबान खेलों को शुरू करना चाहता है, क्योंकि अभी चीजें ठीक हैं। हम अफगान क्रिकेट लीग में भारतीय खिलाड़ियों का स्वागत करने के लिए तैयार हैं।’

काबुल में अमेरिका द्वारा ड्रोन स्ट्राइक में अयमान अल जवाहिरी के मारे जाने से दो दिन पहले सिराजुद्दीन हक्कानी ने एक टीवी चैनल के साथ इंटरव्यू में भारत और अफगानिस्तान क्रिकेट संबंधों के लिए समर्थन व्यक्त किया और कहा कि खेल लोगों के बीच प्यार और एकता बनाने का एक तरीका है।

भारतीय फैन्स की आई जबरदस्त प्रतिक्रियाएं

तालिबानी लीडर हक्कानी द्वारा भारतीय क्रिकेट टीम को अफगान क्रिकेट लीग में खेलने के लिए आमंत्रित करने की खबर सामने आने के बाद भारतीय क्रिटे फैन्स ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी। उन्होंने तालिबान को सलाह दी कि लीग में केवल उनकी टीम खेलें, भारतीय टीम के बारे में सोचना बंद कर दें।

एक प्रशंसक ने कहा कि, ‘अफगानिस्तान की तुलना में पीएसएल में भारतीय खिलाड़ी ज्यादा सुरक्षित रहेंगे।’ वहीं एक अन्य प्रशंसक ने मजाकिया लहजे में कहा कि, ‘नहीं भाई अभी और जीना है’

हाल ही में मैच के दौरान हुआ था धमाका

बता दें कि हाल ही में दो दिन पहले 29 जुलाई को काबुल में एक क्रिकेट लीग मैच के दौरान धमाका हुआ था। इस धमाके से वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया। दर्शक भी धमाके की गूंज से कांप उठे। सूत्रों के मुताबिक अफगानिस्तान प्रीमियर टी-20 मैच के दौरान काबुल शहर में एक और आत्मघाती विस्फोट हुआ था।

यहां देखिए फैन्स के रिएक्शन्स

 

 

 

Rohit Sharma and Virat Kohli. (Photo source: Twitter)

विराट कोहली को पीछे छोड़ रोहित शर्मा बने नंबर 1, तोड़ा कोहली का यह रिकार्ड

अंतरराष्ट्रीय टी-20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव और तबरेज शम्सी बनेंगे नंबर 1, बाबर आजम को बड़ा खतरा