in

मुंबई की लगातार आठवीं हार के बाद ईशान किशन पर भड़के फैन्स, लखनऊ ने 36 रनों से दर्ज की जीत

इस हार के साथ मुंबई अब प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई।

(Image Source: BCCI/IPL)
(Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग 2022 में मुंबई को लगातार आठवीं हार का सामना करना पड़ा है। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में लखनऊ ने मुंबई को 36 रनों से हराया। लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान केएल राहुल के शानदार शतक की बदौलत 20 ओवर में 168 बनाए। इसके जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 132 रन हीं बना सकी।

मुंबई की लगातार आठवीं हार

टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई को एक अच्छी शुरुआत की जरूरत थी और सलामी बल्लेबाज ईशान किशन और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े। हालांकि 8वें ओवर में इस जोड़ी को रवि बिश्नोई ने किशन को आउट कर तोड़ा। किशन के आउट होने के बाद लखनऊ के गेंदबाज हावी हो गए।

मुंबई ने बैक-टू-बैक विकेट गंवाए और टीम का स्कोर 67 रन पर 4 विकेट हो गया। इसके बाद तिलक वर्मा और कायरन पोलार्ड ने मोर्चा संभाला और पांचवें विकेट के लिए 50 से अधिक रनों की साझेदारी की। लेकिन 18वें ओवर में तिलक वर्मा के आउट होने के बाद मुंबई की उम्मीदें समाप्त हो गई। वह 27 गेंदों में 38 रन बनाकर जेसन होल्डर का शिकार बने।

अंत में कायरन पोलार्ड ने काफी कोशिश की, लेकिन वह टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके। मुंबई की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 132 रन ही बना सकी और मुकाबला 36 रन से हार गई। यह टूर्नामेंट में मुंबई की लगातार 8वीं हार है।

केएल राहुल ने जड़ा दूसरा शतक

इससे पहले रोहित शर्मा ने टॉस जीता और लखनऊ को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। लखनऊ की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं हुई और सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक 10 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। हालांकि कप्तान केएल राहुल खड़े रहे। उन्होंने अकेले दम पर मुंबई के आक्रमण को चुनौती दी।

डी कॉक के आउट होने के बाद केएल राहुल और मनीष पांडे ने दूसरे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की। आउट होने से पहले पांडे ने 22 रन बनाए। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस और क्रुणाल पांड्या सस्ते में पवेलियन लौट गए। हालांकि केएल राहुल नहीं रुके और सीजन का अपना दूसरा शतक पूरा किया।

केएल राहुल ने सिर्फ 62 गेंदों में 12 चौके और चार छक्के की मदद से नाबाद 103 रन बनाए। इसकी मदद से लखनऊ ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट पर 168 रन बनाए।

ट्विटर पर मिली प्रतिक्रियाएं-

 

 

KL Rahul. (Photo Source: IPL/BCCI)

‘वन-मैन शो’, केएल राहुल ने जड़ा सीजन का दूसरा शतक तो सोशल मीडिया पर फैन्स ने दिए ऐसे रिएक्शन

(Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग, मैच 37: लखनऊ बनाम मुंबई मैच के बाद ये रही दोनों कप्तानों की प्रतिक्रियाएं