in

फवाद अहमद और इयान कॉकबेन ने एडिलेड स्ट्राइकर्स को दिलाई जीत, स्कार्चर्स 6 विकेट से हारा

इस जीत के साथ स्ट्राइकर्स प्लेऑफ की दौड़ में शामिल हो गया है।

Photo Source: Google
Photo Source: Google

बिग बैश लीग में आज खेले गये मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने पर्थ स्कार्चर्स को 6 विकेट से हरा दिया। पहले गेंदबाजों के अनुशासित ने गेंदबाजी की और फिर बल्लेबाजों ने संयम पूर्वक खेलते हुए 17 ओवर में 4 विकेट लक्ष्य हासिल कर लिया। स्ट्राइकर्स के लिए फवाद अहमद ने तीन विकेट चटकाए, तो वहीं इयान कॉकबेन ने नाबाद 36 रनों की पारी खेली। इससे पहले पर्थ स्कार्चर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 127 रन बनाये थे।

स्कार्चर्स की बल्लेबाजी में नहीं दिखा दम

बीबीएल में होबार्ट में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसलिए बल्लेबाजी को आमंत्रित पर्थ स्कार्चर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 10 रन के स्कोर पर उसका पहला विकेट गिरा। निक हॉब्सन 3 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कर्टिस पैटर्सन ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाये, लेकिन वह भी ज्यादा देर टिक नहीं सके और सिर्फ 26 रन बनाकर आउट हो गए।

आज स्कार्चर्स की बल्लेबाजी में वो दम नहीं दिखा जैसा टूर्नामेंट में देखने को मिला है। लॉरी इवांस और एश्टन टर्नर ने कुछ महत्वपूर्व पारियां खेली। इवांस ने 31 गेंदों में 39 रन, जबकि टर्नर ने 15 गेंदों में 28 रन बनाये। स्कार्चर्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 127 रन बना सकी। स्ट्राइकर्स के लिए फवाद अहमद ने सर्वाधिक 3 विकेट लिए।

कॉकबेन ने लक्ष्य तक पहुंचाया

टारगेट का पीछा करने उतरी एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम ने शानदार शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज मैथ्यू गिलक्स और हेनरी हंट ने पहले विकेट के रूप में 52 रन जोड़े। हालांकि इस जोड़ी को 8वें ओवर में पीटर हत्ज़ोग्लू ने तोड़ा। मैथ्यू शॉर्ट 34 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद हेनरी हंट भी एरोन हार्डी का शिकार हुए। वह 23 गेंदों में 27 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद एडिलेड के नियमित अंतराल पर विकेट गिरे, लेकिन तब तक मैच उसके कब्जे में आ चुका था। इयान कॉकबेन ने 24 गेंदों में 35 रन की नाबाद पारी खेलते हुए स्ट्राइकर्स को 6 विकेट से जीत दिलाई। टीम ने 17 ओवर में ही 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। स्कार्चर्स के लिए एरोन हार्डी ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए।

Marnus Labuschagne.

वीडियो : अजीबोगरीब ढंग से आउट हुए मार्नस लाबुशाने, सोशल मीडिया में आई मीम्स की बाढ़

Rassie van der Dussen and Temba Bavuma.

केपटाउन टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने 7 विकेट से दी करारी शिकस्त, सीरीज गंवाने पर कप्तान कोहली का छलका दर्द