Advertisment

वर्ल्ड कप से पहले कुत्ते-बिल्ली की तरह लड़े कप्तान, खिलाड़ी ने दी संन्यास की धमकी, रोहित शर्मा बने वजह!

शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल में लड़ाई बीसीबी के एक सूत्र ने द डेली स्टार को बताया कि शाकिब ने देश की क्रिकेट संचालन संस्था को सूचित कर दिया है

author-image
Manoj Kumar
New Update
शाकिब अल हसन

बांग्लादेश (बीसीबी) को बड़ा झटका लग सकता है क्योंकि उनके हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन एक महीने पहले ही कप्तानी संभालने के बाद वनडे कप्तान का पद छोड़ने के लिए तैयार हैं। विश्व कप से पहले बांग्लादेश के दो महान क्रिकेटरों तमीम इकबाल और शाकिब-अल-हसन के बीच ताजा दरार की खबरें आ रही हैं।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने एशिया कप 2023 से पहले शाकिब-अल-हसन को वनडे कप्तान घोषित किया है और वह वनडे वर्ल्ड कप में 'बांग्ला टाइगर्स' का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। कुछ महीने पहले संन्यास ले चुके तमीम इकबाल को छोड़कर शाकिब को हाल ही में चुनी गई 15 सदस्यीय विश्व कप टीम का नेतृत्व सौंपा गया है। इसलिए बांग्लादेश क्रिकेट में एक नया संकट खड़ा हो गया है.

शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल में लड़ाई

बीसीबी के एक सूत्र ने द डेली स्टार को बताया कि शाकिब ने देश की क्रिकेट संचालन संस्था को सूचित कर दिया है कि वह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में टीम का नेतृत्व करने का इरादा नहीं रखते हैं। 36 वर्षीय खिलाड़ी ने बांग्लादेश के मुख्य कोच चंडिका हाथुरुसिंघा के साथ आधी रात को बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन से उनके आवास पर मुलाकात की और अपनी स्थिति बताई। बीसीबी सूत्रों के मुताबिक, शाकिब अपनी टीम में आधे फिट खिलाड़ी नहीं चाहते हैं और बांग्लादेश की कप्तानी न करने का एक कारण यह भी है।

तमीम इकबाल पीठ की चोट से जूझ रहे हैं लेकिन उन्हें विश्व कप के लिए बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया जाना था लेकिन शाकिब के दबाव के कारण उन्हें बाहर कर दिया गया है। बांग्लादेश के दो सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों के बीच यह संभावित शीत युद्ध जारी है. ये पहली बार नहीं है कि इनके बीच तनाव पैदा हुआ है.

देखें किस बात पर हुई दोनों में बहस

बोर्ड के किसी बड़े अधिकारी ने मुझे फोन किया और कहा कि अगर मुझे खेलना है तो मुझे नीचे बल्लेबाजी करनी होगी। यह सुनने के बाद मैं हैरान हो गया क्योंकि मैंने अपने 17 साल के करियर में कभी भी नीचे बल्लेबाजी नहीं की है: तमीम इक़बाल

रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी जिन्होंने नंबर 7 से लेकर ओपन करते हुए अपने करियर बनाया और 10,000 से अधिक रन बनाए। अगर वो कभी नंबर 3 या 4 पर बल्लेबाजी करते हैं तो क्या इससे कोई दिक्कत होगी। यह बिल्कुल बचकाना हरकत है। यह मेरा बल्ला है और मैं खेलूंगा। प्लयेर को अपनी टीम के लिए किसी भी पोजीशन पर खेलने के लिए तैयार रहना चाहिए: शाकिब अल हसन

वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम

शाकिब अल हसन (कप्तान), मुश्फिकुर रहीम, लिट्टन दास (उप-कप्तान), नजमुल हुसैन शान्तो, तौहिद हृदोय, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, शोरिफुल इस्लाम, नसुम अहमद, महेदी हसन, तन्ज़ीद हसन, तन्ज़ीम हसन, महमुदुल्लाह.

Bangladesh Shakib Al Hasan ODI World Cup 2023