Advertisment

PSL में मिला फिक्सिंग का सबूत, बुकी ने बोला बाबर आजम आउट, और फिर जो हुआ उस पर नहीं होगा यकीन

मुकाबले से एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें शादाब खान पहले ही बाबर आजम के आउट होने की बात कहते हुए नजर आ रहे हैं।

author-image
Justin Joseph
New Update
Babar Azam and Shadab Khan (Image Source: Twitter)

Babar Azam and Shadab Khan (Image Source: Twitter)

पाकिस्तान सुपर लीग 2023 अपने अंतिम चरण में है। 16 मार्च को इस्लामाबाद यूनाइटेड और पेशावर जाल्मी के बीच पहला एलिमिनेटर मुकाबला खेला गया। सभी की निगाहें बाबर आजम एंड कंपनी पर थी। आखिरकार बाबर की अगुवाई वाली पेशावर जाल्मी ने जीत दर्ज की। अब उसका सामना दूसरे एलिमिनेटर में लाहौर कलंदर्स के साथ होगा।

Advertisment

बहरहाल, इस्लामाबाद यूनाइटेड और पेशावर जाल्मी के बीच हुए मुकाबले से एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें शादाब खान पहले ही बाबर आजम के आउट होने की बात कहते हुए नजर आ रहे हैं। स्टंप माइक में उन्हें 'बाबर आउट है इस ओवर में' कहते हुए सुना गया।

इसके बाद उसी ओवर में शादाब की गेंद पर बाबर आजम आउट हो जाते हैं। यह सब देखकर फैन्स क्रेजी हो गए और उन्होंने लीग में फिक्सिंग के आरोप लगाए।

यह घटना पेशावर जाल्मी की पारी के 13वें ओवर के दौरान हुई, जब बाबर आजम बल्लेबाजी कर रहे थे और शादाब खान गेंदबाजी करने आए थे। ओवर शुरू करने से पहले शादाब खान ने भविष्यवाणी की और उसी ओवर की छठी गेंद पर बाबर LBW आउट करार दिए गए।

यहां देखें फैन्स के रिएक्शन्स

 

मैच की बात करें तो इस्लामाबाद के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस तरह पहले बल्लेबाजी करने उतरी पेशावर जाल्मी ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए। बाबर आजम ने 39 गेंदों में 64 रनों की पारी खेली, जिसमें 10 चौके शामिल रहे। इस्लामाबाद के लिए शादाब खान ने चार ओवर में 40 रन देकर 2 विकेट लिए।

इसके जवाब में इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम लक्ष्य का पीछा नहीं कर सकी। वह निर्धारित ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 171 रन ही बना सकी और 12 रन से मुकाबला हार गई। शोहेब मकसूद ने 48 गेंदों में सबसे अधिक 60 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और दो छक्के शामिल रहे। जाल्मी की ओर से आमेर जमाल ने दो विकेट चटकाए, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Cricket News General News Babar Azam Pakistan Shadab Khan PAKISTAN SUPER LEAGUE Peshawar Zalmi PSL Islamabad United