Advertisment

"पिताजी मैं फिरसे फेल हो गया" IND vs PAK में भारत की जीत के बाद आई MEMES की बाढ़; देखें

IND vs PAK: प्रदर्शन के बाद कप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर ने तूफानी पारी खेलकर भारतीय टीम को जीत दिला दी. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने लगातार तीन जीत पूरी कर लीं.

author-image
Joseph T J
एडिट
New Update
IND vs PAK

IND vs PAK MEMES

IND vs PAK, ODI WORLD CUP 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 12 वां मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेला गया। दोनों टीमें टूर्नामेंट में अपने 2-2 मैच जीतकर हैट्रिक की उम्मीद से इस मुकाबले में उतरी थी। रोमांचक मुकाबले की उम्मीद के मुताबिक मेजबान भारतीय टीम ने इस मैच में पाकिस्तान को हावी नहीं होने दिया.

प्रदर्शन के बाद कप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर ने तूफानी पारी खेलकर भारतीय टीम को जीत दिला दी. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने लगातार तीन जीत पूरी कर लीं. उसने पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में भी अपनी जीत की परंपरा बरकरार रखी.

IND vs PAK ODI WORLD CUP : भारतीय बैटिंग के आगे हारा पाकिस्तान, सात विकेट से दर्ज की शानदार जीत

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पाकिस्तान की टीम 42.5 ओवर में 191 रन पर सिमट गई. जवाब में भारत ने 30.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाकर मैच जीत लिया. वर्ल्ड कप इतिहास में टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा है. यह उनकी आठवीं जीत है. अब भारत इस टूर्नामेंट में उसके खिलाफ अजेय है.

बड़े हिट की आवाज पर आउट हुए शुभमन गिल

पाकिस्तान से मिले 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. डेंगू से उबर रहे शुभमन गिल 11 गेंदों पर 16 रन बनाकर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद विराट कोहली क्रीज पर आए. कोहली ने दूसरे विकेट के लिए रोहित के साथ 56 रनों की साझेदारी की.

IND vs PAK: कोहली बड़ी पारी नहीं खेल सके

पाकिस्तान के खिलाफ आमतौर पर बड़ी पारियां खेलने वाले विराट इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके. क्रीज पर थोड़ी देर टिकने के बाद वह आउट हो गए. कोहली ने 18 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 16 रन बनाए. उनके बाद श्रेयस अय्यर क्रीज पर आए। श्रेयस ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ तीसरे विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी की.

रोहित शर्मा ने 300 वनडे सिक्स का रिकार्ड तोड़ा लेकिन वह शतक से चूक गए। उन्होंने 63 गेंदों में 86 रनों की कप्तानी पारी खेली। वहीं, केएल राहुल ने श्रेयस अय्यर को उनका अर्धशतक पूरा करने में मदद की। अय्यर 62 गेंदों में 53 रन बनाकर नाबाद रहे और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। 

IND vs PAK MEMES: पाकिस्तान की हार पर फैंस का इंटरनेट पर रिएक्शन वायरल हो रहा है, आइए देखें-

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

ODI World Cup 2023 ODI WORLD