Advertisment

"IPL और भारत के लिए..." ईशान किशन पर आकाश चोपड़ा ने की कड़वी टिप्पणी, लेकिन आप भी होंगे सहमत

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने ईशान किशन के बारे में अपने यूट्यूब चैनल पर एक चौंकाने वाला बयान देकर सूर्खियां बनाई है। 

author-image
Manoj Kumar
New Update
Ishan Kishan

Ishan Kishan

वेस्टइंडीज दौरे पर मौजूद भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने टेस्ट और वनडे सीरीज में अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया मगर जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद ईशान किशन को तीसरे टी-20 मैच से पहले टीम से बाहर कर यशस्वी जायसवाल को मौका दिया गया। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने ईशान किशन के बारे में अपने यूट्यूब चैनल पर एक चौंकाने वाला बयान देकर सुर्खियां बनाई है।

Advertisment

आईपीएल में प्रदर्शन करना और देश के लिए खेलना अलग बात है- आकाश चोपड़ा

टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन का प्रदर्शन वनडे और आईपीएल मुकाबलों में शानदार रहा है। मगर टी-20 मुकाबलों में किशन अपना स्वाभाविक खेल दिखाने में नाकाम रहें। ईशान किशन के आंकड़े इसी बात की ओर इशारा करते हैं।

बता दें कि ईशान किशन का वनडे मैचों में औसत 46.27 और स्ट्राइक रेट 107.43 रन बनाए मगर, टी-20 मुकाबलों में उनकी औसत गिरकर 24.50 और स्ट्राइक रेट 121.63 हो जाती है। वहीं आईपीएल की बात करें तो उसमें ईशान किशन की औसत 29.42 है और उन्होंने 134.26 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

Advertisment

इन्हीं आंकड़ों पर बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि  " ईशान किशन ने वनडे क्रिकेट में ओपनर के रूप में दोहरा शतक लगाया है, लेकिन टी20 में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। आईपीएल के प्रदर्शन को इंटरनेशनल मुकाबलों के साथ प्रदर्शन के तौर पर नहीं देखना चाहिए। आईपीएल में, आपके पास 14 मैचों का एक लंबा सीज़न होता है, यदि आप टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हैं और एक अहम खिलाड़ी हैं, जैसे ईशान किशन मुंबई इंडियंस के लिए हैं, तो आपकी जगह सुरक्षित है और आप एक तरह से खेलते रहते हैं।"

आप जानते हैं कि बहुत सारे मैच हैं। मगर जब आप देश के लिए टी-20 मुकाबले खेलते हैं, तो तीन महीने में एक सीरीज आती है। यदि आप उस सीरीज में अच्छी शुरुआत नहीं करते हैं, तो आप अचानक अपने प्रदर्शन के बारे में सोचना शुरू कर देते हैं क्योंकि मैचों की संख्या सीमित है और आपका स्थान अभी तक पूरी तरह से सुरक्षित नहीं है, कोई न कोई आपके पीछे इंतज़ार कर रहा है।"

बता दें कि तीसरे टी-20 में ईशान किशन की जगह यशस्वी जायसवाल ने बतौर सलामी भारत के लिए बल्लेबाज डेब्यू किया था।

West Indies vs India INDIAN PREMIER LEAGUE 2023 India Cricket News T20-2023 Aakash Chopra Ishan Kishan West Indies vs India 2023