Advertisment

पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने ऋषभ पंत पर जमकर निकाली भड़ास, कहा-टेस्ट क्रिकेट से ब्रेक दे देना चाहिए

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि ऋषभ पंत को एक ब्रेक दिया जाना चाहिए। आपके पास रिद्धिमान साहा जैसा खिलाड़ी है और वह एक समझदार बल्लेबाज हैं।

author-image
Justin Joseph
New Update
Rishabh Pant (Image Credit Twitter)

Rishabh Pant (Image Credit Twitter)

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के दूसरे टेस्ट में हारने का एक कारण भारत की बल्लेबाजी रही। शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के अलावा मध्य क्रम के बल्लेबाज भी रन बनाने में नाकाम रहे। विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत महत्वपूर्ण समय में अपना विकेट फेंक कर चले गए, जिसके बाद सुनिल गावस्कर समेत कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने उनकी आलोचना की।

Advertisment

इसी कड़ी में भारत के पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने भी ऋषभ पंत की बल्लेबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी। एक चैनल के साथ से बातचीत में उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि वह मैच विजेता हैं, लेकिन उन्होंने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में जिस तरह की बल्लेबाजी की, ऐसा नहीं कर सकते। उन्हें बल्लेबाजी पर विचार करने के लिए एक ब्रेक देना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि रिद्धिमान साहा अपने अवसर का इंतजार कर रहे हैं और वह पंत से अधिक समझदार बल्लेबाज हैं।

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, 'ऋषभ पंत को एक ब्रेक दिया जाना चाहिए और आपके पास रिद्धिमान साहा जैसा खिलाड़ी है। वह एक समझदार बल्लेबाज हैं। वह बहुत अच्छे विकेटकीपर हैं। लेकिन पंत को तय करना है कि वह टेस्ट क्रिकेट में कैसे बल्लेबाजी करना चाहते हैं। अगर उनके मन में कोई शंका है, तो बेहतर है कि उन्हें विराम दे दें। वह मैच जिताने वाले खिलाड़ी हैं, लेकिन आप इस तरह बल्लेबाजी नहीं कर सकते। आपको टीम के लिए बल्लेबाजी करनी होगी न कि अपने लिए।'

ऋषभ पंत ने हाल में रन बनाने के लिए संघर्ष किया

Advertisment

ऋषभ पंत पिछले साल गाबा टेस्ट के हीरो रहे थे, क्योंकि उन्होंने 89 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी। गाबा टेस्ट से पहले सिडनी टेस्ट के दौरान उन्होने 97 रन बनाए और भारत उस मैच को ड्रॉ कराने में सफल रहा था। इसके अलावा वह इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान भी शानदार फॉर्म में थे, क्योंकि उन्होंने चार मैचों में 54 की औसत से 270 रन बनाए थे।

हालांकि पिछले कुछ समय से उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं। पिछली 13 पारियों में वह सिर्फ 250 रन ही बना पाए हैं, जिसमें केवल एक अर्धशतक ही बना सके हैं। वह पिछले सात टेस्ट में 6 बार सिंगल डिजिट स्कोर पर आउट हुए हैं। इसलिए निश्चित रूप से ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ निर्णायक केपटाउन टेस्ट में इन आंकड़ों में सुधार करना चाहेंगे

General News India Cricket News South Africa vs India Rishabh Pant