Advertisment

IPL 2023 में शानदार बल्लेबाजी कर रहे विराट कोहली की कमजोरी को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने किया उजागर

विराट का IPL 2023 में स्पिनर्स के खिलाफ 113.76 का स्ट्राइक रेट है। इसके अलावा वह छह पारियों में 4 बार स्पिनर्स के खिलाफ आउट भी हो चुके हैं।

author-image
Justin Joseph
New Update
IPL 2023 में शानदार बल्लेबाजी कर रहे विराट कोहली की कमजोरी को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने किया उजागर

आईपीएल (IPL) 2023 में 26 अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला खेला गया, जहां KKR के स्पिन गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल जैसे बल्लेबाजों से सजी टीम के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया। इस मुकाबले में RCB को 21 रनों से हार मिली।

Advertisment

हालांकि, कोहली ने इस टूर्नामेंट में अभी तक शानदार बल्लेबाजी की है। उन्होंने 8 पारियों में 47.57 की औसत से 333 रन बनाए हैं। केकेआर के खिलाफ भी उन्होंने 37 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली। लेकिन कोहली और आरसीबी के बल्लेबाज स्पिन के खिलाफ संघर्ष करते देखे गए हैं।

RCB के पूर्व कप्तान का आईपीएल 2023 में स्पिनर्स के खिलाफ 113.76 का स्ट्राइक रेट है। इसके अलावा वह छह पारियों में 4 बार स्पिनर्स के खिलाफ आउट भी हो चुके हैं। उनके इसी कमजोरी को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने उजागर किया है। उनका मानना है कि टूर्नामेंट में आगे अधिक से अधिक टीमें कोहली के खिलाफ स्पिनर्स के साथ उतरेंगी।

माइकल वॉन ने कही ये बातें

Advertisment

माइकल वॉन ने कहा, 'विराट के खिलाफ उनके स्ट्राइक रेट के कारण कई टीमें स्पिन गेंदबाजी करने जा रही हैं। मुझे लगता है कि स्पिन के खिलाफ उनका स्ट्राइक रेट 107 का है। इसलिए ज्यादातर टीमें विराट कोहली के खिलाफ स्पिन गेंदबाजी करने जा रही हैं और वे मिड विकेट पर तीन फील्डर लगाने जा रही हैं।'

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि पावरप्ले के बाद उसकी मानसिकता लगभग 18वें (ओवर) तक पहुंच जाती है। मुझे नहीं लगता कि वह बाउंड्री के बारे में पर्याप्त सोच रहे हैं। मुझे लगता है कि वह बाउंड्री मार सकते हैं, उनके पास गेम चलाने का तरीका है, ताकत है और छक्का लगाने का समय है।'

माइकल वॉन ने आरसीबी के खराब प्रदर्शन वाले मध्यक्रम बल्लेबाजों की जमकर आलोचना की। लीग के इस संस्करण में अब तक आरसीबी का मध्यक्रम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका है। दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद और सुयश प्रभुदेसाई जैसे भारतीय खिलाड़ियों ने रन नहीं बनाए हैं, जिससे टॉप ऑर्डर पर दबाव बना है।

Indian Premier League General News Virat Kohli Cricket News INDIAN PREMIER LEAGUE 2023 T20-2023 Bangalore RCB