in

पूर्व भारतीय फील्डिंग कोच का बड़ा खुलासा, बताया कैसे रोहित शर्मा बने एक सफल सलामी बल्लेबाज

2013 चैंपियंस ट्रॉफी में रोहित शर्मा को पारी की शुरुआत करने का मौका दिया गया।

Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)
Rohit Sharma. (Photo Source: Twitter)

सूर्यकुमार यादव का ओपनर के रूप में खेलने की योजना भारतीय टीम के लिए अभी तक अच्छा रहा है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। रोहित शर्मा का ये दांव कितना कारगार साबित होगा ये तो वक्त बताएगा। ऐसी ही योजना एमएस धोनी ने भी बनाई थी, जब उन्होंने 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में रोहित शर्मा से ओपनिंग कराई और धोनी का यह दांव सफल हुआ।

जिस तरह सूर्यकुमार यादव को मध्यक्रम से ओपनर तौर पर प्रमोट किया गया, वैसा ही रोहित शर्मा के साथ हुआ। 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में उन्हें पारी की शुरुआत करने का मौका दिया गया और तब से रोहित शर्मा ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर प्रदर्शन किया है और भारतीय टीम के लिए कई यादगार पारियां खेली हैं।

पूर्व फिल्डिंग कोच ने किया खुलासा

भारत के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने अब खुलासा किया है कि कैसे एमएस धोनी रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में रखने और ओपनर के रूप में बढ़ावा देने के लिए उत्सुक थे।

श्रीधर ने क्रिकेट डॉट कॉम को बताया कि, ‘धोनी ने 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में रोहित को ओपनिंग के लिए भेजने का फैसला किया था। अभ्यास मैचों में दिनेश कार्तिक अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन रोहित को टीम में खिलाना था। यह एक शानदार फैसला था।’

सूर्यकुमार यादव को शामिल करने पर जाहिर की खुशी

पूर्व फील्डिंग कोच ने टी-20 टीम में सूर्यकुमार यादव को शामिल करने पर खुशी जाहिर की और बताया कि विराट कोहली के गैरमौजूदगी में श्रेयस अय्यर कैसे नंबर-3 पर फिट बैठते हैं। उन्होंने कहा कि, ‘टी-20 में हमने जो कदम उठाया वह यह था कि सूर्यकुमार कुछ साल पहले इंग्लैंड के खिलाफ टीम में आए थे। उन्होंने दिखाया है कि वह कितना अच्छा खेलते हैं। श्रेयस अय्यर नंबर 3 पर है, अगर विराट कोहली नहीं खेलते हैं तो उन्हें वहीं पर खेलना चाहिए।

India vs West Indies (Source: Twitter)

WI vs IND : फ्लोरिडा में ही खेले जाएंगे शेष दो मैच, खिलाड़ियों को मिला अमेरिकी वीजा

Rohit Sharma. (Photo Source: Instagram)

वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम दो टी-20 मैचों के लिए रोहित शर्मा हुए फिट!