in

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने इस मामले में की विराट कोहली और हसन अली की तुलना

हफीज ने कहा कोहली को इस सीरीज से आराम देने का फैसला उनके लिए सबसे अच्छा फैसला था।

Virat Kohli and Hasan Ali. (Photo Source: Twitter)
Virat Kohli and Hasan Ali. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान ने एशिया कप 2022 और नीदरलैंड्स के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है, लेकिन इस टीम में हसन को जगह नहीं दी गई है। वहीं विराट कोहली को वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही सीरीज और आगामी जिम्बाब्वे सीरीज के लिए आराम दिया गया है।

इस बीच पाकिस्तान के कप्तान मोहम्मद हफीज का मानना ​​है कि विराट कोहली और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली समान समस्याओं का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोहली को बहुत अधिक मानसिक दबाव लेना पड़ा और भारतीय बल्लेबाज की तरह अली को भी बहुत पहले क्रिकेट से ब्रेक दिया जाना चाहिए था।

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने जानिए क्या कहा

मोहम्मद हफीज ने ‘डॉन’ पर कहा कि विराट कोहली पिछले 10 सालों के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। मुझे लगता है कि वह भी इसी समस्या का सामना कर रहे हैं। उन्हें एक ब्रेक की जरूरत थी, क्योंकि उन पर बहुत अधिक मानसिक दबाव था। विराट कोहली को इस सीरीज से आराम देने का फैसला उनके लिए सबसे अच्छा फैसला था।

उन्होंने कहा कि विराट कोहली एक प्रभावशाली क्रिकेटर हैं। लेकिन पिछले 2-3 सालों में हमने देखा है कि वह प्रभावशाली नहीं रहे हैं। यहां तक कि जब उन्होंने पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप में अर्धशतक बनाया था, तो वह भी मेरे लिए प्रभावशाली नहीं था। जब तक आप प्रभाव नहीं ला सकते, तब तक आपके खेलने का कोई मतलब नहीं है।

हफीज का मानना ​​है कि खिलाड़ियों को ब्रेक लेने की अनुमति देना भारतीय मैनेजमेंट का अच्छा फैसला था। उन्होंने यह भी दावा किया कि इससे खिलाड़ी फिर प्रभाव डालने में सक्षम होंगे। उन्होंने कहा, ‘हर खिलाड़ी को ब्रेक की जरूरत होती है। भारतीय बोर्ड ने अच्छा फैसला लिया है। यह ब्रेक उन्हें एक प्रभावशाली खिलाड़ी बनने में मदद करेगा।’

बता दें कि वर्तमान में बुरे दौर से गुजर रहे हैं। इस साल सभी प्रारूपों में कोहली के बल्ले से लगभग 25 का औसत है। यहीं नहीं दो साल से अधिक समय हो गए उन्हें किसी भी प्रारूप में शतक बनाए हुए।

India Women Team (Photo source: Twitter/BCCI)

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022: इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पहुंची भारतीय महिला क्रिकेट टीम, रोमांचक मुकाबले के साथ गोल्ड मेडल के करीब

WI vs IND : भारत ने चौथे टी-20 में वेस्टइंडीज को 59 रनों से दी करारी शिकस्त, सीरीज पर किया कब्जा