Advertisment

पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने नाथन लियोन के बयान पर जताई असहमति

सबा करीम ने नाथन लियोन के उस बयान से असहमति जताई है, जिसमें उन्होंने टिम पेन को वर्मतान में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ कीपर बताया था।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
Saba Karim. (Photo Source: Twitter)

Saba Karim. (Photo Source: Twitter)

टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने नाथन लियोन के उस बयान से असहमति जताई है, जिसमें उन्होंने टिम पेन को वर्मतान में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ कीपर बताया था। टिम पेन ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू 2010 में किया था, लेकिन 2018 में बॉल टेपरिंग मामले के बाद टेस्ट टीम के नियमित सदस्य बने और कप्तान के रूप में पदभार संभाला।

Advertisment

हाल ही में 2017 के सेक्सटिंग स्कैंडल खुलासे के बाद टिम पेन ने ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद 26 नवंबर को उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य को लेकर क्रिकेट के सभी फार्मेटों से अनिश्चितकालीन दूरी बनाने का फैसला किया। पूर्व भारतीय चयनकर्ता का कहना है कि टिम पेन को अतीत में उनके स्थान को देखते हुए खुद को प्लेइंग इलेवन में ढूंढना चाहिए।

जोश इंगलिस मजबूत दावेदार

सबा करीम ने टिम पेन की अनुपस्थिति में जोश इंगलिस को विकेटकीपर के लिए एक मजबूत दावेदार के रूप में चुना। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन को आगे देखना चाहिए और भविष्य के लिए युवा विकेटकीपरों को तैयार करना चाहिए। करीम ने यह भी कहा कि ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता एलेक्स केरी को पेन की जगह शामिल कर सकते हैं।

Advertisment

पूर्व चयनकर्ता ने सेलेक्ट मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि जब टिम पेन ने कप्तान के रूप में कदम रखा, तो वह अपने पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनने के योग्य थे। लेकिन अब चूंकि उन्होंने कुछ समय के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया है तो ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं को आगे देखना चाहिए। उनके स्थान पर एलेक्स केरी और जोश इंगलिस दो दावेदार हैं। मैं जोश इंगलिश को चुनूंगा।

लियोन के बारे में सबा करीम का बयान

नाथन लियोन के बयान के बारे में सबा करीम ने कहा कि सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर की स्थिति के लिए काफी दावेदार हैं। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के जॉस बटलर, पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान और भारत के ऋषभ पंत टिम पेन से कहीं बेहतर हैं।

उन्होंने कहा कि नाथन लियोन के बयान से किसी भी तरह से सहमत नहीं हूं। विश्व क्रिकेट में दो या तीन दावेदार हैं। यदि आप जॉस बटलर को देखें, तो वह उल्लेखनीय है। मोहम्मद रिजवान भी पाकिस्तान के लिए असाधारण रहे हैं। मैं पहले बटलर को रखूंगा, फिर रिजवान को। मैं ऋषभ पंत को भी टिम पेन से पहले रखूंगा।

Test cricket Australia Cricket News General News Tim Paine