in

वेस्टइंडीज के पूर्व गेंदबाज ने सचिन तेंदुलकर से मांगी मदद, कहा- क्या मेरी मदद कर सकते हैं?

बेंजामिन ने वेस्टइंडीज की मदद करने के लिए पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को भी धन्यवाद दिया।

Sachin Tendulkar
Sachin Tendulkar (Photo Credit Twitter)

वेस्टइंडीज के पूर्व गेंदबाज विंस्टन बेंजामिन ने कैरेबियाई युवाओं को क्रिकेट खेलने का सामान मुहैया कराने के लिए भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर से मदद मांगी है। क्रिकेट वेस्टइंडीज अपने खिलाड़ियों को आर्थिक सहायता नहीं दे पा रही है जिसके वजह से टीम के प्रदर्शन पर काफी प्रभाव पड़ा है। वेस्टइंडीज की टीम अंतरराष्ट्रीय टेस्ट रैंकिंग में आठवें स्थान पर है, टी-20 में वह सातवें स्थान पर है, और वनडे क्रिकेट में उनकी रैंकिंग 9वें स्थान पर है। रैंकिंग में इस पायदान पर रहने और बेहतर प्रदर्शन न करने का मुख्य कारण आर्थिक समस्या भी है।  

कई खिलाड़ियों ने उठाए सवाल 

कई प्रमुख मौजूदा खिलाड़ियों को आर्थिक सहायता न मिल पाने पर उनका वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के साथ विवाद रहा है, जिसके कारण कुछ प्रमुख सीनियर खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी नहीं खेलें। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने हाल ही में एक नई टूर्नामेंट ‘सिक्स्टी’ की शुरुआत करने की पेशकश रखी है। इस टूर्नामेंट के पहले सीजन में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को लाने पर बोर्ड के पास अधिक पैसा आएगा। लेकिन कैरिबियाई देशों में जमीनी स्तर पर उन्हें कोई समर्थन नहीं और इसके साथ ही उनके पास आर्थिक कमी भी है। 161 अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वाले बेंजामिन ने इस समस्या को ध्यान में रखते हुए क्रिकेट जगत से मदद मांगी है।

बेंजामिन ने यूट्यूब के माध्यम से कहा कि, ” पहले शारजाह या अन्य देशों में कई देशों के क्रिकेटर सहायता मैच खेला करते थे। मुझे कोई बेनेफिट नहीं चाहिए, मुझे ऐसे लोग चाहिए जो मुझे क्रिकेट के लिए कुछ सामान भेज दें। मुझे बस 10-15 बल्ले भेज दें। मुझे कोई 20 हजार अमेरिकी डॉलर नहीं चाहिए। मुझे सिर्फ कुछ सामान चाहिए ताकि मैं युवाओं खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देता रहूं। बस मैं इतना ही मांग रहा हूँ।”

सचिन से मांगी मदद 

बेंजामिन ने साल 1987 में भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था और वेस्टइंडीज के लिए 100 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने कई मौकों पर पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन और सचिन तेंदुलकर के खिलाफ भी मैच खेला है। उसी वीडियो में बात करते हुए उन्होंने खुलासा किया कि अजहरुद्दीन ने पहले उन्हें कुछ सामान भेजकर उनकी मदद की थी। और इस समर्थन के लिए उन्होंने भारतीय दिग्गज को धन्यवाद भी दिया। इसके साथ ही उन्होंने सचिन से कुछ मदद का अनुरोध किया और अपना नंबर भी दिया।

उन्होंने कहा कि, “सचिन आप मेरी मदद जरूर कर सकते हैं, क्या आप मेरी थोड़ी मदद कर सकते हैं? मैं अपने दोस्त मोहम्मद अजहरुद्दीन का शुक्रगुजार हूँ कि उन्होंने मुझे पहले कुछ सामान भेजे थे। मैं उनका आभारी रहूँगा। अगर किसी भी खिलाड़ी को मेरी कुछ मदद करनी है तो मुझे कभी भी याद कीजिए।”

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 : भारतीय पहलवानों के नाम रहा आठवां दिन, कुश्ती में तीन स्वर्ण सहित आए 6 पदक

Prithvi Shaw

टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी के लिए दीप दासगुप्ता ने पृथ्वी शॉ को आजमाने के लिए दिया जोर