Advertisment

लगता है एशेज सीरीज पर कोरोना नामक ग्रहण लग गया है

तीसरे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लिश टीम के चार सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं लेकिन मुकाबले पर कोई असर नहीं पड़ा है।

author-image
Justin Joseph
Dec 27, 2021 11:21 IST
New Update
England

England ( Image Credit: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वर्तमान में खेली जा रही एशेज सीरीज पर कोरोना का खतरा मंडराता हुआ नजर आ रहा है। दूसरे टेस्ट में ब्रॉडकास्टर क्रू का एक सदस्य संक्रमित पाया गया, वहीं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस को एक कोविड संक्रमित के नजदीकी सम्पर्क में आने के कारण पिंक बॉल टेस्ट से बाहर होना पड़ा। वहीं, अब मेलबर्न टेस्ट के दौरान इंग्लिश टीम के कुछ सदस्य पॉजिटिव पाए गए हैं।

Advertisment

एशेज सीरीज पर कोरोना नामक ग्रहण पड़ गया है

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न में तीसरा एशेज टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जिसके दूसरे दिन के अंत तक कंगारू टीम जीत के करीब पहुंच गई है। वहीं, पिछले मुकाबले की तरह इसमें भी कोविड का साया पड़ गया है, जहां दूसरे दिन इंग्लैंड टीम के सपोर्ट स्टाफ के दो सदस्य संक्रमित पाए गए हैं और उनके परिवार के दो लोगों को भी वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया है। हालांकि, इसके बावजूद तीसरे टेस्ट पर फिलहाल कोई रोक नहीं लगाई गई है।

वहीं, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मामले का संज्ञान लेते हुए बयान जारी किया, "संक्रमित लोगों को वर्तमान में आइसोलेशन में भेज दिया गया है। इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों और अन्य सभी सहयोगी स्टाफ का आज सुबह रैपिड एंटीजन टेस्ट हुआ, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। इंग्लैंड क्रिकेट टीम का आज पीसीआर टेस्ट भी होगा और दोनों टीमें पूरे खेल के दौरान अतिरिक्त सावधानी बरतेंगी। दोनों एकादश में कोई बदलाव नहीं किया गया है।"

Advertisment

बयान में आगे लिखा था कि, "क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और एमसीसी इस पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं और विक्टोरिया सरकार के कोविड सुरक्षा प्लान का पालन करेंगे।" क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने इस मामले पर कहा, "वे पीसीआर टेस्ट से गुजरेंगे। निश्चित रूप से चिकित्सा सलाहकारों ने आज सुबह की एहतियात के आधार पर मैच को जारी रखना उचित समझा।"

बॉक्सिंग डे टेस्ट की स्थिति

तीसरे एशेज टेस्ट की बात की जाए तो इसमें ऑस्ट्रेलिया ने जीत की तरफ अपने कदम बढ़ा लिए हैं। पहली पारी में इंग्लैंड को 185 रन पर आउट करने के बाद ऑस्ट्रेलिया की पारी 267 रनों पर सिमटी, जिससे उन्हें 82 रनों की बढ़त मिली। इसके बाद कंगारू गेंदबाजों ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में चार विकेट गिरा दिए हैं और सिर्फ 31 रन बनने दिए हैं। इससे ऑस्ट्रेलिया के पास अब भी 51 रनों की बढ़त है, वहीं इंग्लैंड के लिए एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने का लक्ष्य होगा।

#Australia #Cricket News #England #Ashes 2023