in

‘गजब बेइज्जती है यार’ पाकिस्तान को हराने के बाद जिम्बाब्वे ने किया ‘जय श्री राम’ गाने पर डांस!

पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद जिम्बाब्वे ने ‘जय श्री राम’ गाने पर खूब डांस कर जीत का जश्न मनाया है? जानें सच्चाई

जिम्बाब्वे ने जय श्री राम गाने पर किया डांस
जिम्बाब्वे ने जय श्री राम गाने पर किया डांस

20-20 वर्ल्ड कप 2022 का समापन हाल ही में हुआ है। इस टूर्नामेंट में छोटी टीमों ने जिस तरह का प्रदर्शन किया वह काबिले तारीफ था। लेकिन इस टूर्नामेंट में एक ऐसी चीज भी हुई जो शायद पाकिस्तान भूलना भी चाहे तो वो नहीं भूल सकता।

दरअसल, 20-20 वर्ल्ड कप 2022 में पूरे क्रिकेट फैंस को एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला था। जिम्बाब्वे ने सुपर 12 के 24वें मुकाबले में पाकिस्तान पर 1 रन से रोमांचक जीत दर्ज की थी। इस जीत के साथ जिम्बाब्वे ग्रुप 2 के अंकतालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई थी। वहीं अंकतालिका में पाकिस्तान लगातार 2 मैच हारकर जीरो पर बैठा था। यह बाबर आजम एंड कंपनी की टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार थी।

लेकिन अब एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि, पाकिस्तान के खिलाफ इतनी बड़ी जीत के बाद जिम्बाब्वे ने ‘जय श्री राम’ गाने पर खूब डांस कर जीत का जश्न मनाया है।

यहाँ देखें डांस करते हुए वायरल वीडियो

 

क्या है इस वीडियो की सच्चाई?

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम से जुड़े प्लेयर का स्टेडियम में ‘जय श्री राम’ के नारों पर डांस करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स दावा कर रहे हैं कि वीडियो में जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम को 20-20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी जीत का जश्न मनाने के लिए ‘जय श्री राम’ के वीडियो पर डांस करते हुए दिख रहे हैं।

क्या है सच्चाई: आपको बता दें इस वीडियो के साथ छेड़छाड़ हुई है और यह एक एडिटेड वीडियो है। जांच पड़ताल में यह बात सामने आई की यह वीडियो जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का ही है, लेकिन सभी अपने भाषा के गाने पर डांस कर रहे थे, न की ‘जय श्री राम’ के गानों पर।

यहाँ देखें असली वीडियो

रोमांचक मुकाबले में जिम्बाब्वे की हुई थी जीत

उस मैच की बात करें तो जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए थे। 131 रनों के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। मुकाबला आखिरी ओवर तक गया, जहां पाकिस्तान को जीत के लिए 11 रनों की जरूरत थी। ब्रैंड इवांस ने आखिरी ओवर में चतुराई भरी गेंदबाजी की और जिम्बाब्वे को 1 रन से मुकाबला जीता लिया था।

Michael Vaughan- Wasim Jaffer (Image source: Twitter)

वसीम जाफर ने माइकल वॉन को भेजा Burnol, करारा जवाब देकर कर दी बोलती बंद

Andre russell latest news आंद्रे रसेल andre russel nude leaked

‘अश्लील है ये लौंडा! आन्द्रे रसेल ने शेयर की नंगी तस्वीर, फैंस का आया कुछ ऐसा रिएक्शन