in

‘गजब बेज्जती है यार, सेमीफाइनल में बुलाकर कौन निकालता है’ इंग्लैंड और पाकिस्तान बिना मैच खेले टूर्नामेंट से बाहर…?

पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान का सामना न्यूजीलैंड से होगा और उसके बाद भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल होगा।

सेमीफाइनल
सेमीफाइनल

20-20 वर्ल्ड कप 2022 मेगा टूर्नामेंट अब नॉकआउट चरण में प्रवेश कर चुका है। भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। ग्रुप 1 के टेबल टॉपर्स, न्यूजीलैंड आज 9 नवंबर को टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में मेन इन ग्रीन (पाकिस्तान) का सामना करेंगे।

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत के बाद अगले दिन 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल होगा। इस बीच, क्रिकेट जगत इस बात से डर रही है कि अगर बारिश इन मैचों में विलेन की भूमिका निभाएगी तो मैचों को रद्द किया जाएगा या फिर इसका कुछ समाधान निकाला जाएगा।

क्या कहता है क्रिकेट का नियम?

दरअसल, DLS नियमों के अनुसार, मैच में परिणाम प्राप्त करने के लिए दोनों टीमों को कम से कम एक ओवर बल्लेबाजी करनी पड़ेगी। लेकिन किसी भी कारण, अगर दोनों सेमीफाइनल मुकाबले रद्द होते हैं तो टूर्नामेंट के आठवें संस्करण के फाइनल के लिए टेबल-टॉपर्स को फाइनल में डायरेक्ट एंट्री मिलेगी।

इस समीकरण के बारे में पता चलने के बाद, भारतीय प्रशंसक बेहद ही खुश हैं और मजेदार रिएक्शन दे रहे हैं। बता दें कि इंग्लैंड और पाकिस्तान दोनों टीमें अपने-अपने समूहों में दूसरे स्थान पर हैं। इसलिए, अगर बारिश के कारण मैच रद्द कर दिए जाते हैं, तो दोनों टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगी, न्यूजीलैंड और भारत टेबल के टॉप पर रहने की वजह से फाइनल मुकाबला खेलेगी।

इस बात के सामने आते ही देखें फैंस ने कैसी प्रतिक्रिया दी

पहले सेमीफाइनल मुकाबले के बारे में कुछ खास बातें

बुधवार 9 नवंबर को 20-20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। यह मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। कीवी टीम ग्रुप 1 के अंकतालिका में शीर्ष पर रही, वहीं पाकिस्तान की टीम ग्रुप 2 के अंकतालिका में दूसरे स्थान रही।

न्यूजीलैंड ने सुपर 12 राउंड के अपने 5 मैचों में तीन में जीत दर्ज की और एक मुकाबला गंवाया, जबकि एक मैच ड्रॉ रहा। दूसरी तरफ पाकिस्तान की टूर्नामेंट में शुरुआत बेहद खराब रही और उसने भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ अपने शुरुआती दो मुकाबले गंवाए। हालांकि इसके बाद उसने अपने तीनों शेष मैच जीते।

पाकिस्तान के लिए बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने टूर्नामेंट में अभी तक अपना बेस्ट नहीं दिया है। कप्तान का बल्ला खामोश रहा है। हालांकि, ऑलराउंडर शादाब खान ने अभी तक मेन इन ग्रीन के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं तेज गेंदबाज भी विपक्षी टीम को रोकने में कामयाब हुए हैं।

कीवी टीम के लिए कप्तान केन विलियमसन का फॉर्म चिंता का विषय है, लेकिन आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने अर्धशतक बनाया। वहीं ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने नए गेंद से अच्छा काम किया है, जबकि मिडिल ओवर्स में मिचेल सैंटनर किफायती रहे हैं।

सानिया मिर्जा शोएब मलिक

शोएब मलिक और सानिया मिर्जा के तलाक की असली वजह आई सामने, नहीं थी पाकिस्तानी क्रिकेटर से यह उम्मीद

‘लगा दी पनौती’, एबी डिविलियर्स की भविष्यवाणी पर भारतीय फैन्स के आए कुछ ऐसे रिएक्शन