in

इंडियन टी-20 लीग 2022 के बाद गुजरात टीम का साथ छोड़ देंगे कोच गैरी कर्स्टन!

गुजरात के लिए कोच के रूप में काम कर रहे गैरी कर्स्टन टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

Gary Kirsten.
Gary Kirsten.

इंडियन टी-20 लीग का 15वां संस्करण इस समय महाराष्ट्र में खेला जा रहा है और गुजरात की टीम टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। टीम के कोच गैरी कर्स्टन लगातार खिलाड़ियों को अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इस बीच ऐसी खबर आई है, जिससे गुजरात टीम को झटका लग सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर गैरी कर्स्टन इंग्लैंड टीम के नए मुख्य कोच बनने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

इसका मतलब है कि गैरी कर्स्टन इंडियन टी-20 लीग 2022 के समाप्त होने के बाद गुजरात के कोच पद से इस्तीफा दे सकते हैं। हालांकि अनुबंध के अनुसार अगर गुजरात की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करती है और फाइनल में जाती है, तो गैरी फ्रेंचाइजी के साथ होंगे।

इंग्लैंड को टेस्ट क्रिकेट में लगातार हार का सामना करना पड़ा

बता दें कि इंग्लैंड टीम इस समय काफी मुश्किल में है। टेस्ट क्रिकेट में उनका प्रदर्शन पिछले कुछ सालों में अच्छा नहीं रहा है। वे इस समय टेस्ट रैंकिंग में पांचवें स्थान पर हैं। जो रूट की अगुवाई में इंग्लैंड टेस्ट टीम ने पिछेल 6 टेस्ट सीरीज में एक भी सीरीज नहीं जीती। उन्हें श्रीलंका, भारत, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के हाथों सीरीज में हार का सामना करना पड़ा।

एशेज सीरीज में 4-0 से शर्मनाक के हार के बाद क्रिस सिल्वरवुड को मुख्य कोच पद से हटा दिया गया। वह एशेज सीरीज में एक भी मैच नहीं जीत सके। इस बीच हाल ही में जो रूट ने इंग्लैड की टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। इससे पहले पॉल कॉलिंगवुड ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के अंतरिम कोच के रूप में कार्य किया। इंग्लैंड को मुख्य कोच की तलाश है।

ऐसे में रिपोर्ट्स के अनुसार गैरी कर्स्टन इंग्लैंड टीम के नए मुख्य कोच होंगे। गैरी कर्स्टन इंडियन टी-20 लीग 2022 संस्करण के समाप्त होने के बाद यह पद संभालेंगे। अगर ऐसा होता है, तो गैरी कर्स्टन 2 जून से इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले खिलाड़ियों के साथ ज्यादा समय नहीं बिता पाएंगे। कर्स्टन के अलावा साइमन कैटिच और ओटिस गिब्सन भी रेड बॉल या ह्वाइट-बॉल क्रिकेट में अपनी भूमिकाओं के लिए मैदान में हैं।

इस बीच टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैड के उपकप्तान बेन स्टोक्स अब टीम का नेतृत्व करते नजर आएंगे। इसकी आधिकारिक घोषणा एक दो दिनों में होने वाली है।

Rishabh Pant and Shreyas Iyer. (Photo Source: IPL/BCCI)

5 युवा खिलाड़ी जो अगले 10 साल तक कर सकते हैं भारतीय क्रिकेट पर राज

(Image Source: BCCI/IPL)

राशिद खान के छक्कों ने रोमांचक मुकाबले में गुजरात को दिलाई जीत तो सोशल मीडिया पर आई प्रतिक्रियाओं की बाढ़