Advertisment

गौतम गंभीर ने विराट कोहली के साथ रिश्तों पर तोड़ी चुप्पी, दिया हैरान करने वाला बयान!

गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच IPL 2023 में जबरदस्त लड़ाई देखने को मिली थी।

author-image
Joseph T J
New Update
Virat Kohli-Gautam Gambhir

Virat Kohli-Gautam Gambhir

IPL 2024: विराट कोहली और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भारतीय क्रिकेट के बड़े चेहरे हैं। गंभीर ने जहां भारत को टी 20 विश्व कप 2007 और वनडे विश्व कप 2011 में चैंपियन बनाने में बड़ी भूमिका निभाई थी।  वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) अपना नाम क्रिकेट इतिहास के महानतम बल्लेबाजों में शुमार करा चुके हैं। दिल्ली से संबंध रखने वाले इन दोनों खिलाड़ियों ने एक साथ लंबे समय तक क्रिकेट खेला है. इसके बावजूद इन दोनों के बीच आपसी रिश्ते ठीक नहीं हैं जिसकी खबरें सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं. विराट के साथ अपने रिश्ते पर एक बार फिर गंभीर ने चुप्पी तोड़ी है। 

Advertisment

गौतम गंभीर ने विराट के साथ रिश्ते पर तोड़ी चुप्पी

Advertisment
हाल ही में गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) एक कार्यक्रम में उपस्थित थे. उनसे सवाल पूछा गया कि, किस गेंदबाज के खिलाफ विराट कोहली ने अपना 50 वां वनडे शतक पूरा किया. गंभीर ने जवाब देते हुए कहा लॉकी फर्ग्यूसन. उन्होंने आगे कहा, जो कुछ भी है वो फिल्ड पर है. फिल्ड के बाहर हमारे रिश्ते सामान्य हैं.’

 

Advertisment

गंभीर-कोहली के बीच IPL 2023 में हुआ था बवाल

Virat Kohli-Gautam Gambhir

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और विराट कोहली (Virat Kohli) के बीच IPL 2023 में लखनऊ और बैंगलोर के बीच लखनऊ में खेले गए मैच के दौरान जमकर जुबानी जंग हुई थी जिसे पूरी दुनिया ने देखा था. इन दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया था कि केएल राहुल, अमित मिश्रा और केदार जाधव जैसे खिलाड़ियों को बीच बचाव करना पड़ा. दरअसल, विराट की कहासुनी लखनऊ के तेज गेंदबाज नवीन उल हक और बल्लेबाज काइल मेयर्स के साथ हुई थी. इस झगड़े के बीच में गंभीर बिन बुलाए मेहमान की तरह कूदे थे जिसके बाद ये लड़ाई हाई प्रोफाइल हो गई। 

2013 में हुई थी लड़ाई की शुरुआत- 

विराट कोहली गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) के जूनियर हैं. विराट ने भारतीय टीम के लिए जब खेलना शुरु किया तब तक गंभीर एक बड़ा नाम बन चुके थे. शुरुआती दिनों में गंभीर ने विराट को काफी सपोर्ट भी किया था. विराट के पहले शतक के बाद गंभीर ने अपना प्लेयर ऑफ द मैच पुरस्कार भी उन्हें दिया था. लेकिन इन दोनों के बीच मामला IPL 2023  में बिगड़ा जब विराट बैंगलोर और गंभीर कोलकाता के कप्तान थे. दोनों के बीच जारी जंग के बीच 2023 में हुई लड़ाई ने आग में घी डालने वाला काम किया था। 

Virat Kohli-Gautam Gambhir