Advertisment

अश्विन की गेंदबाजी को लेकर गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा- ऑफ स्पिन से भी विकेट ले सकते हैं

गौतम गंभीर ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गये मैच में रविचंद्रन अश्विन के गेंदबाजी को लेकर नाराजगी व्यक्त की है।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
Gautam Gambhir

Gautam Gambhir

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने 22 सितंबर को मुकाबले के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविचंद्रन अश्विन के गेंदबाजी को लेकर नाराजगी व्यक्त की है। गंभीर ने कहा कि अश्विन ने अपने 2.5 ओवर में 22 रन दिए और कोई विकेट भी नहीं लिए। उन्होंने मैच के दौरान सारे वैरिएशन अपनाये, लेकिन अपने स्टॉक ऑफ स्पिन गेंदबाजी का कोई इस्तेमाल नहीं किया।

Advertisment

दिल्ली अंक तालिका में टॉप पर

हैदराबाद के खिलाफ अश्विन मार्कस स्टोइनिस के मैदान से बाहर जाने के बाद बालिंग अटैक पर लाये गये थे। अश्विन के लिए एक विकेट का एक मौका तब बनता जब केन विलियमसन विकेट के पीछे कैच किये जाते, लेकिन ऋषभ पंत ने उन्हें जीवनदान दे दिया। हालांकि केन विलियमसन को बाद में अक्षर पटेल ने आउट कर दिया। मुकाबले में दिल्ली ने हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया और अंक तालिका में नंबर एक पर पहुंच गयी।

अपनी स्पिन गेंदबाजी करें

Advertisment

गंभीर ने कहा कि अश्विन दुनिया के सबसे अच्छे स्पिन गेंदबाजों में से एक है, लेकिन उन्होंने एक भी स्पिन गेंद नहीं फेंकी। उनके लिए यह जानना जरूरी है कि वे ऑफ स्पिन गेंदबाज है। जब सामने वाली टीम के टॉप 3-4 बल्लेबाज आउट हो गये हो, तो उनके लिए आसान स्थिति है। गंभीर ने कहा इसमें कोई शक नहीं है कि अश्विन ने लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेला। टेस्ट मैच नहीं खेला। हालांकि जिस भी प्रारूप में आप खेले अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी करें।

अश्विन के पास विविधता

गंभीर ने कहा कि अश्विन को अपनी लय वापस हासिल करने के लिए टेस्ट जैसी गेंदबाजी करने की कोशिश करनी चाहिए थी। हमने मैच के दौरान देखा उन्होंने शुरुआत में ही नॉक बॉल किया। पूरी दुनिया जानती है कि आपके पास हर तरह की विविधता है, आप गुगली, लेग-स्पिन, नॉक बॉल फेंक सकते हैं, लेकिन फिर भी आप ऑफ स्पिनर हैं।

Advertisment

गंभीर, अश्विन के प्रदर्शन से निराश

गंभीर ने स्वीकार किया कि वो अश्विन के प्रदर्शन से थोड़े निराश थे। उन्होंने कहा आप ऑफ स्पिन से भी विकेट ले सकते हैं। जरूरी नहीं कि टी20 क्रिकेट हो या वनडे, इसलिए आपको अपनी विविधता दिखानी होगी। उन्होंने मुझे उस नजरिए से थोड़ा निराश किया लेकिन मुझे यकीन है कि आगे जाकर वह ज्यादा ऑफ स्पिन गेंदबाजी करेंगे क्योंकि वह एक विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं।

 

Cricket News General News INDIAN PREMIER LEAGUE 2023 Ravichandran Ashwin Delhi T20-2021