Advertisment

गौतम गंभीर ने पंजाब केसरी पर किया मानहानि का मुकदमा, न्यूजपेपर से की करोड़ों के हर्जाने की मांग

गंभीर ने दिल्ली हाईकोर्ट को पंजाब केसरी से मानहानि के लिए 2 करोड़ की बड़ी राशि हर्जाने के तौर पर दिलाने की मांग की है।

author-image
Manoj Kumar
New Update
Gambhir-and-Punjab-Kesari

Gambhir-and-Punjab-Kesari

1 मई को लखनऊ के एकाना क्रिकेट स्टेडियम में विराट कोहली के साथ विवाद के बाद सुर्खियां में आए लखनऊ के मेंटोर और दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर एक दूसरे मामले में फिर सुर्खियां में हैं। इस बार पूर्व क्रिकेटर ने दिल्ली हाईकोर्ट में हिन्दी न्यूजपेपर के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया है। साथ ही हर्जाने के तौर पर बहुत बड़ी राशि की मांग की है। बहरह्हाल, लखनऊ टीम ने बीती रात मुंबई को मुकाबले में हराकर प्लेऑफ के लिए मजबूत दावा पेश किया है।

Advertisment

गंभीर ने पंजाब केसरी पर किया मानहानि का मुकदमा

आईपीएल के जारी सीजन में लखनऊ के मेंटोर गौतम गांभीर बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले में विराट के साथ विवाद के बाद खबरों में आए थे। हालांकि, उसके बाद मामला शांत हो गया था, लेकिन हाल ही में मीडिया में आई खबरों के मुताबिक गंभीर ने हिन्दी न्यूजपेपर पंजाब केसरी के संपादक और रिपोर्टर्स के खिलाफ मानहानी का मुकदमा दायर किया है।

खबरों के मुताबिक हिन्दी अखबार पंजाब केसरी ने अपनी एक रिपोर्ट में गौतम गंभीर की तुलना 'भस्मासुर ' से की है। जिसको लेकर गंभीर आहत है। यहीं नहीं रिपोर्ट में गंभीर को जातिवादी आदमी और असभ्य राजनेता होने का दावा किया गया है। इसके बाद गंभीर मामला दिल्ली हाईकोर्ट तक ले गए हैं।

Advertisment

गंभीर ने दिल्ली हाईकोर्ट को पंजाब केसरी से मानहानि के लिए 2 करोड़ की बड़ी राशि हर्जाने के तौर पर दिलाने की  मांग की है। साथ ही न्यूजपेपर के संपादक और रिपोटर्स को उनसे बिना शर्त के माफी मांगनी होगी। जिसको अखबार में और उसके डिजिटल माध्यमों में भी प्रकाशित किया जाना चाहिए।

इसके साथ गंभीर ने दिल्ली हाईकोर्ट से उनके खिलाफ प्रकाशित सभी अपमानजनक रिपोर्ट्स को न्यूजपेपर से हटवाने का अनुरोध किया है। बता दें कि गंभीर के इस मामले की सुनवाई दिल्ली हाईकोर्ट में न्यायमूर्ति चंद्र धारी सिंह के समक्ष 17 मई यानी आज की जाएगी।

गंभीर को लेकर पंजाब केसरी की रिपोर्ट का कुछ अंश

Advertisment

पंजाब केसरी ने अपनी रिपोर्ट में गंभीर के बारे में कुछ इस तरह जिक्र किया है, जिनके कुछ अंश इस प्रकार है।

सांसद गौतम गंभीर लापता गली-गली में लगे पोस्टर

दिल्ली के लापता सांसद लखनऊ टीम के लिए बने ‘भस्मासुर’

आदेश गुप्ता बोलते रह गए, गौतम गंभीर उठ चले

ये नए मिजाज के संसद हैं, जरा फासलों से मिला करो

Indian Premier League General News Cricket News INDIAN PREMIER LEAGUE 2023 T20-2023 Delhi Lucknow Gautam Gambhir