Advertisment

KKRvsPBKS : केएल राहुल को नॉट आउट करार देने पर गंभीर ने थर्ड अंपायर पर साधा निशाना

गौतम गंभीर ने इस कैच के लिए मैच के थर्ड अंपायर अनिल दांडेकर की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि यह एक चौंकाने वाला फैसला था।

author-image
Justin Joseph
New Update
Gautam Gambhir

Gautam Gambhir

शुक्रवार 1 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच खेले गये मुकाबले में केएल राहुल का राहुल त्रिपाठी द्वारा पकड़े गये कैच पर विवाद हो गया है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने इस कैच के लिए मैच में थर्ड अंपायर अनिल दांडेकर की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि यह एक चौंकाने वाला फैसला था, यह किसी टीम के अभियान को समाप्त कर सकता है। रिप्ले में वह आउट दिख रहे थे।

Advertisment

राहुल त्रिपाठी ने पकड़ा था बेहतरीन कैच

दरअसल, मैच में पंजाब कप्तान केएल राहुल ने लेग साइड पर एक शॉट लगाया, लेकिन टाईमिंग सही नहीं होने पर वह बाउन्ड्री तक नहीं पहुंच सका और राहुल त्रिपाठी ने डाइव लगाते हुए कैच पकड़ लिया। हालांकि रिप्ले में दिख रहा था कि गेंद के नीचे उनकी उंगलियां हैं। इसके बाद अंपायरों ने फैसले को थर्ड अंपायर के पास भेजा। तीसरे अंपायर ने माना कि गेंद जमीन को टच कर गया है और थर्ड अंपायर ने केएल राहुल को नॉट आउट करार दिया। इसके बाद पंजाब ने तीन गेंद शेष रहते हुए मैच पांच विकेट से जीत लिया।

गंभीर ने की आलोचना

Advertisment

मैच के बाद इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ग्रीम स्वान ने मैच की संकटपूर्ण स्थिति में सही फैसला नहीं लेने के लिए थर्ड अंपायर को फटकार लगाई। स्वान ने कहा कि मैंने अब तक थर्ड अंपायरिंग में यह सबसे खराब प्रदर्शन देखा है। गौतम गंभीर ने भी स्वान का समर्थन करते हुए कहा कि यह फैसला आईपीएल 2021 में केकेआर के अभियान को आगे बढ़ा सकता है।

उन्होंने कहा कि फैसला तीसरे अंपायर के लिए आसान था और उन्हें एक से अधिक बार रिप्ले नहीं देखना चाहिए था। यह चौंकाने वाला फैसला था। रिप्ले में वह आउट दिख रहे थे। अगर केएल राहुल आउट करार दिये गये होते तो हालात कुछ और होते।

इयोन मोर्गन हुए निराश

Advertisment

मैच हारने के बाद निराश केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन ने भी कहा कि राहुल त्रिपाठी का कैच साफ साफ दिख रहा था। मैंने उस समय सोचा कि केएल राहुल आउट हो गये, लेकिन जब थर्ड अंपायर के पास गया तो फैसला कुछ और आया। एक बार फैसला आ गया तो हमने इसे मान लिया।

केएल राहुल ने मैच में चार चौके और दो छक्के की मदद से 67 रन बनाये। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। पंजाब ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। इससे पहले वेंकटेश अय्यर ने राहुल को अंतिम ओवर में आउट किया।

Punjab General News Cricket News Kolkata T20-2021 Gautam Gambhir