Advertisment

भारत-पाकिस्तान मुकाबले पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले, मैच नहीं होना चाहिए

जम्मू-कश्मीर में हाल में हुई घटनाओं के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले को रद्द करने की मांग जोर पकड़ने लगी है।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
India - Pakistan ( Image Credit: Twitter)

India - Pakistan ( Image Credit: Twitter)

जम्मू-कश्मीर में हाल में हुई घटनाओं के बाद इंटरनेशनल टी20 कप में भारत-पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले को रद्द करने की मांग तेज होने लगी है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी बयान देते हुए मैच पर पुनर्विचार करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि मौजूदा परिस्थितियों में यह मैच नहीं खेला जाना चाहिए। मुझे लगता है कि मैच पर पुनर्विचार करना चाहिए, क्योंकि भारत-पाकिस्तान के बीच संबंध वर्तमान समय में अच्छे नहीं है।

Advertisment

केंद्रीय मंत्री ने कहा मैच नहीं होना चाहिए

भारत-पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव के कारण कई वर्षों से द्विपक्षीय सीरीज आयोजित नहीं हुए हैं। दोनों टीमें केवल इंटरनेशनल आयोजनों में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेलती हैं। दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज 2012 में हुआ था। आखिरी बार भारत और पाकिस्तान ने एक-दूसरे के खिलाफ 2019 में वनडे इंटरनेशनल कप में खेला था। अब उनका आमना-सामना इंटरनेशनल टी20 कप में 24 को अक्टूबर होने वाला है।

इस बीच जम्मू कश्मीर में हुई घटनाओं को लेकर इस मैच को रद्द करने मांग जोर पकड़ने लगी है। इस मैच को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इंटरनेशनल टी20 कप में भारत-पाकिस्तान के बीच मैच नहीं होना चाहिए, क्योंकि देश की सीमा पर स्थिति अच्छी नहीं है और दोनों देश इस समय तनावपूर्ण दौर से गुजर रहे हैं। हमें मानवता की रक्षा के लिए ऐसा कुछ भी नहीं करना चाहिए, जिससे दोनों देशों के संबंधों पर प्रभाव पड़े।

Advertisment

इस मुकाबले को लेकर दर्शकों में उत्साह

इंटरनेशनल टी20 कप में भारत और पाकिस्तान को एक ग्रुप में रखा गया है और दोनों देश एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हुए अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। दर्शकों में भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले को लेकर कितना उत्साह है, इसको इस बात से समझा जा सकता है कि इस मैच के सभी टिकट ऑनलाइन उपलब्ध होने के कुछ मिनटों में बिक गये।

वहीं हाल ही में मीडिया से रूबरू होते हुए विराट कोहली ने कहा था कि कैसे उन्होंने अपने दोस्तों को मना किया, जो बायें, दायें और सेंटर में मैच टिकट प्रोवाइड कराने के लिए कह रहे थे।

Cricket News India General News Pakistan T20 World Cup 2021