in

ग्लेन मैक्सवेल का यह कैच देखकर माथा पकड़ लेंगे आप, खुद भी हुए हैरान

इस मुश्किल कैच का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

Glenn Maxwell. (Photo source: Twitter)
Glenn Maxwell. (Photo source: Twitter)

ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं। इसके साथ ही वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फील्डरों में से एक हैं। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में कई शानदार कैच लपके हैं। हालांकि रविवार 16 जनवरी को बीबीएल के 51वें मैच में मैक्सवेल ने एक ऐसा कैच पकडा, जिसने प्रशंसकों को हैरत में डाल दिया। कैच को पकड़ने के बाद वह खुद भी हैरान रह गये। इस मुश्किल कैच का वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया।

ब्रिस्बेन हीट की पारी के 17वें ओवर में पकड़ा कैच

रविवार को मेलबर्न स्टार्स और ब्रिस्बेन हीट के बीच मुकाबला खेला गया। यह घटना ब्रिस्बेन हीट की पारी के 17वें ओवर की है, जब नाथन कूल्टर के पांचवें गेंद पर बल्लेबाज सैम हैजलेट ने गेंद को हवा में मारा। हालांकि बल्लेबाज की टाइमिंग अच्छी नहीं रही और मिड ऑन पर खड़े ग्लेन मैक्सवेल ने पीछे दौड़ते हुए कैच को एक हाथ से लपक कर डाइव लगा दिया। मैक्सवेल के इस कैच की प्रशंसक खूब तारीफ कर रहे हैं।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने अपने ट्विटर पर इस कैच का वीडियो क्लिप पोस्ट किया और इसे टूर्नामेंट में अब तक का सबसे बेहतरीन कैच करार दिया। अधिकांश फील्डर पीछे की ओर भागते समय अपना संतुलन खो देते हैं, लेकिन मैक्सवेल ने शानदार तरीके से इस कैच को पकड़ा।

यहां देखिये वीडियो-

मेलबर्न स्टार्स को मिली जीत

मैच की बात करें तो ब्रिस्बेन हीट ने पहली पारी में निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 149 रन बनाए। बेन डकेट ने शानदार 51 रन बनाए। क्रिस लिन ने 28 और नाथन ने 20 रनों का योगदान दिया। स्टार्स की ओर से एडम जम्पा और ग्लेन मैक्सवेल ने 2-2 विकेट लिए।

टारगेट का पीछा करने उतरी मेलबर्न स्टार्स ने अच्छी शुरुआत की और पहले विकेट लिए 104 रन जोड़े। ग्लेन मैक्सवेल ने 30 गेंदों में 37 रन की पारी खेली। वहीं जो क्लार्क ने 36 गेंदों में 62 रन बनाये। इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद हिल्टन कार्टराइट (16 रन नाबाद) और मार्कस स्टोइनिस (29 रन नाबाद) ने मिलकर स्टार्स को 8 विकेट से जीत दिलाई। मेलबर्न स्टार्स ने अब तक अपने 12 मैचों में से पांच में जीत हासिल की है और वह अंक तालिका में छठे स्थान पर है।

Kapil Dev and Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

कप्तानी से हटने के बाद कपिल देव की कोहली को नसीहत, कहा- अहंकार छोड़ना होगा

Dhaka Dynamites. (Photo Source: Twitter)

कोविड-19 के चलते बीसीबी ने लिया कड़ा फैसला, BPL 2022 में दर्शकों की नो एंट्री