in

हार्दिक पांड्या ने अपने 100वें इंडियन टी-20 लीग मैच में मिली जीत को इन लोगों को किया समर्पित

गुजरात ने इस मुकाबले में बैंगलोर को मात दी।

Hardik Pandya (Source: BCCI/IPL)
Hardik Pandya (Source: BCCI/IPL)

भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के लिए इंडियन टी-20 लीग का 15वां संस्करण काफी खास रहा है। जहां एक तरफ उन्हें नई फ्रेंचाइजी गुजरात की कप्तानी मिली, वहीं वे बल्ले से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही उनकी टीम भी धमाकेदार खेल दिखाते हुए अंकतालिका में शीर्ष पर है तथा प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई भी कर चुकी है। बहरहाल, हार्दिक का लीग में 100 मैच भी पूरा हो गया है जिसमें मिली जीत को उन्होंने खास लोगों को समर्पित किया।

हार्दिक पांड्या ने अपने 100वें लीग मैच की जीत को समर्पित किया

पांड्या ने बैंगलोर के खिलाफ 30 अप्रैल को हुए मैच में यह आंकड़ा छुआ। इस मुकाबले में उनकी अगुवाई वाली गुजरात को जबरदस्त जीत मिली जिसके बाद हार्दिक ने ट्वीट करते हुए ऐलान किया कि वे इस विजय को गुजरात के लोगों को समर्पित करते हैं। इस भारतीय खिलाड़ी ने कहा कि वह ऐसा गुजरात स्थापना दिवस को मनाने के लिए कर रहे हैं। उन्होंने इसी ट्वीट में अपने शुरुआती दिनों वाली तस्वीर और मौजूदा टीम की जर्सी में फोटो पोस्ट की।

हार्दिक ने ट्वीट किया, “इस जीत को गुजरात के लोगों को समर्पित करता हूं। गुजरात दिवस नी हार्दिक शुभेच्छा (गुजरात दिवस पर बधाईयां)। 100 इंडियन टी-20 लीग मैचों के आंकड़े को छूने पर आप सबकी बधाइयों के लिए शुक्रगुज़ार हूं। 2015 में अपना पहला इंडियन टी-20 लीग मैच खेलने वाले बच्चे से लेकर अब अपने 100वें मुकाबले में टीम की कप्तानी करने तक यह एक सपना सच होने जैसा है। अपने सपनों की ताकत पर विश्वास रखिए।”

ये रहा हार्दिक का ट्वीट

इंडियन टी-20 लीग में हार्दिक के करियर की बात करें तो उन्होंने 2015 में मुंबई टीम के साथ आगाज किया था। वहां उन्होंने 2015, 2017, 2019 और 2020 में टीम के साथ खिताब जीता। उसके बाद 2022 मेगा ऑक्शन से पहले गुजरात ने उन्हें अपने साथ 15 करोड़ रुपये की रकम देकर जोड़ लिया और कप्तानी सौंपी।

हार्दिक पांड्या ने लीग में 29.73 की औसत और 150.42 की स्ट्राइक रेट के साथ 1784 रन बनाए हैं, जिसमें 7 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं, गेंदबाजी में उनके नाम 31.58 की औसत से 46 विकेट दर्ज हैं। अगर मौजूदा सीजन की बात करें तो उनके नेतृत्व में गुजरात ने नौ मैचों में 8 में जीत दर्ज कर अंकतालिका में 16 अंकों के साथ शीर्ष पर है। बल्लेबाजी में भी वे सर्वाधिक रन बनाने वालों में शीर्ष-5 में शामिल हैं।

(Photo Source: IPL/BCCI)

मैच-47 प्रिव्यू, सोमवार को कोलकाता और राजस्थान के बीच होगी भिड़ंत, जानिए पिच रिपोर्ट समेत अन्य विवरण

(Photo Source: IPL/BCCI)

Twitter Reactions: लखनऊ की जीत में मोहसिन खान चमके, दिल्ली को 6 रन से हराकर प्लेऑफ का दावा किया मजबूत