Advertisment

क्या चेन्नई करेगी जीत के साथ आगाज या गुजरात देगी मात?, पहले मैच में इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती हैं दोनों टीमें

इंडियन टी-20 लीग 2023 का पहला मैच 31 मार्च को गत चैंपियन गुजरात और चेन्नई के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

author-image
Justin Joseph
New Update
(Photo Source: IPL/BCCI)

(Photo Source: IPL/BCCI)

Gujarat vs Chennai: इंडियन टी-20 लीग के 16वें संस्करण का आगाज कल यानि 31 मार्च से होने जा रहा है। टूर्नामेंट का पहला मैच गत चैंपियन गुजरात और चेन्नई के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें जीत के साथ लीग का आगाज करना चाहेंगी। इससे पहले पिछले सीजन में दोनों टीमें दो बार भिड़ी थीं और दो दफा गुजरात ने चेन्नई को मात दी थी।

Advertisment

चेन्नई के फैन्स के लिए यह सीजन काफी भावनात्मक हो सकता है, क्योंकि हो सकता है धोनी का ये आखिरी सीजन हो। पिछले साल तो चेन्नई की स्थिति का काफी खराब थी,  लेकिन इस बार बेन स्टोक्स, मोईन अली और रवींद्र जडेजा जैसे धाकड़ ऑलराउंडर्स टीम में हैं। धोनी भी अपने इस कथित आखिरी सीजन में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। फ्रेंचाइजी भी ट्रॉफी जीतने के साथ धोनी को यादगार विदाई देना चाहेगी।

दूसरी तरफ गुजरात की टीम ने हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में अपने डेब्यू सीजन में ही खिताब जीता और सभी को हैरान कर दिया। पिछले सीजन में हार्दिक ने चोट से वापसी करते हुए गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया था। इस साल भी वह अभी तक अच्छे लय में दिखे हैं। साथ ही टीम के अन्य खिलाड़ी भी फॉर्म में हैं। अब देखना है कि टूर्नामेंट में वे कैसा प्रदर्शन करते हैं।

गुजरात बनाम चेन्नई, मैच की जानकारी (Gujarat vs Chennai Match Details)

Advertisment
  • वेन्यू: नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद
  • तारीख व दिन:31 मार्च, शुक्रवार
  • समय: शाम 7.30 बजे से
  • प्रसारण: स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और जियो सिनेमा एप व वेबसाइट

गुजरात और चेन्नई की संभावित प्लेइंग इलेवन (Probable Playing XI):

चेन्नई: डेवोन कॉनवे, रितुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडू, मोईन अली, बेन स्टोक्स, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (कप्तान), ड्वेन प्रिटोरियस, शिवम दुबे, दीपक चाहर और सिमरजीत सिंह।

गुजरात: शुभमन गिल, केन विलियमसन, अभिनव मनोहर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), राहुल तेवतिया, मैथ्यू वेड, शिवम मावी, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी, राशिद खान और यश दयाल।

Gujarat Indian Premier League General News India Cricket News INDIAN PREMIER LEAGUE 2023 T20-2023 Hardik Pandya CSK MS Dhoni Chennai