Advertisment

आंध्र क्रिकेट संघ से अलग हुए हनुमा विहारी, अब घरेलू क्रिकेट में करेंगे हैदराबाद का प्रतिनिधित्व

हनुमा विहारी ने भारत के लिए 12 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने एक शतक और चार अर्धशतक की मदद से 624 रन बनाए हैं। 

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
Hanuma Vihari. (Photo Source: Instagram)

Hanuma Vihari. (Photo Source: Instagram)

भारतीय मध्य क्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी ने आंध्र क्रिकेट संघ से अलग होने का फैसला किया है और हैदराबाद लौट आए हैं। 27 वर्षीय क्रिकेटर ने पांच साल तक आंध्र का नेतृत्व किया। विहारी ने अपने फैसले को सार्वजनिक करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने लिखा, मैं इस अवसर पर सभी को सूचित कर रहा हूं कि मैं अच्छी शर्तों पर आंध्र क्रिकेट संघ से अलग हो रहा हूं। मुझे पिछले 5 वर्षों से आंध्र की कप्तानी और प्रतिनिधित्व करने का सौभाग्य मिला है। मैं एक ऐसी टीम में विकसित हुआ, जिस पर हमें गर्व है।

Advertisment

निरंतर समर्थन के लिए दिया धन्यवाद

उन्होंने कहा, मैं अपने सभी साथियों, कोचों और एसोसिएशन के पदाधिकारियों को निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं। आगे वाले सीजन से हैदराबाद क्रिकेट संघ का हिस्सा रहूंगा। विहारी ने 2018 के दौरे के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ द ओवल में भारत में पदार्पण किया। हनुमा विहारी ने भारत के लिए 12 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने एक शतक और चार अर्धशतक की मदद से 624 रन बनाए हैं।

घरेलू सत्र में एक्शन में होंगे

Advertisment

हनुमा विहारी भारत के सीमित ओवरों के टीम का हिस्सा नहीं है। हनुमा विहारी 2021-22 घरेलू सत्र में एक्शन में होंगे, जो 21 सितंबर से शुरू हो रहा है। बीसीसीआई ने सीजन में पुरुषों और महिलाओं की श्रेणियों में कुल 2127 खेलों की घोषणा की है। संशोधित कार्यक्रम के अनुसार, रणजी ट्रॉफी, जिसे पिछले साल कोविड -19 महामारी के मद्देनजर रद्द कर दिया गया था, विजय हजारे ट्रॉफी के बाद 5 जनवरी से 2 मार्च के बीच खेली जाएगी।

27 अक्टूबर से शुरू होगा सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी

संशोधित प्रारूपों के अनुसार, सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी, रणजी ट्रॉफी और विजय हजारे (पुरुष एक दिवसीय) ट्रॉफी में छह टीमों के पांच एलीट ग्रुप और आठ टीमों के एक प्लेट ग्रुप (कुल 38 टीमें) होंगी। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 27 अक्टूबर से शुरू होगा, जिसका फाइनल 22 नवंबर, 2021 को खेला जाएगा।

Cricket News India General News hanuma vihari