in

केपटाउन टेस्ट से हनुमा विहारी के बाहर होने पर सोशल मीडिया पर मिली प्रतिक्रियाएं, यूजर्स ने बदकिस्मत क्रिकेटर तक कह डाला

हनुमा विहारी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी की।

Hanuma Vihari. (Photo Source: Instagram)
Hanuma Vihari. (Photo Source: Instagram)

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट आज से केपटाउन में शुरू हो गया। इस मैच में कप्तान विराट कोहली की वापसी हुई। इसके अलावा मोहम्मद सिराज की जगह तेज गेंदबाज उमेश यादव को भी शामिल किया गया। हालांकि कोहली के वापस आने से मध्य क्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी को प्लेइंग इलेवन से बाहर होना पड़ा।

विराट कोहली के प्लेइंग इलेवन में वापसी से यह तय था कि कोई एक बल्लेबाज बाहर होगा। अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा अच्छे फॉर्म में नहीं है, फिर भी दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे टेस्ट में महत्वपूर्ण रन बनाए थे और अर्धशतक लगाया। इसके अलावा दोनों बल्लेबाजों ने भारत के लिए अतीत में अच्छा प्रदर्शन किया है। ऐसे में टीम प्रबंधन के लिए हनुमा विहारी को बाहर करना और भी आसान हो गया।

हनुमा विहारी ने भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी की। लेकिन उनके प्लेइंग इलेवन से बाहर होने के बाद सोशल मीडिया पर प्रशंसक निराश हैं। यूजर्स का कहना है कि विहारी ने भारत के लिए जब भी मौका मिला है बेहतर खेल दिखाया है, लेकिन इसके बावजूद वह टीम में नियमित नहीं रहे हैं। वह लंबे समय तक टीम में खेलने के हकदार हैं।

सोशल मीडिया पर मिली ऐसी प्रतिक्रियाएं-

 

 

 

दरअसल, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा पिछले कुछ समय से अच्छे फॉर्म में नहीं चल रहे हैं। कई प्रशंसकों और विशेषज्ञों ने उनके टीम में बने रहने पर भी सवाल किए। हालांकि दोनों बल्लेबाजों को टीम प्रबंधन का पूरा सपोर्ट मिला है।

हनुमा विहारी के प्रभावशाली प्रदर्शन के बावजूद वह केपटाउन टेस्ट में टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे। बता दें कि विहारी न हमेशा कठिन परिस्थितियों में अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है। उन्होंने अब तक के 13 टेस्ट मैचों में से 12 विदेशी धरती पर खेले हैं और 34.2 की औसत से 684 रन बनाने में कामयाब रहे हैं। इसमें एक शतक और चार अर्द्धशतक शामिल है।

Naveen Kumar during his record raid night against Bengal Warriors (Photo Source: Pro Kabaddi League)

प्रो कबड्डी लीग 2021: तमिल ने हरियाणा को हराया, जयपुर ने दिल्ली का विजयी रथ रोका

IPL

Indian T20 League : इस साल वीवो की जगह टाटा ग्रुप होगा टाइटल स्पॉन्सर