in

20-20 वर्ल्ड कप 2022 में दिनेश कार्तिक के फ्लॉप होने पर क्या बोले हरभजन सिंह

कार्तिक ने टूर्नामेंट में अभी तक बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है।

20-20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत ने अपना अभियान शानदार तरीके से जारी रखा है। उसने अपने चार मैचों में से तीन मे जीत दर्ज की है। टीम के खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। वहीं उनमें से कुछ बेहतर प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। दिनेश कार्तिक भी उनमें से एक हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में अभी तक बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। इस प्रकार ऋषभ पंत के बाहर रखने और कार्तिक के फ्लॉप रहने के बावजूद मिल रहे मौके पर कई लोगों ने सवाल भी उठाए हैं।

जानिए हरभजन सिंह ने कार्तिक को लेकर क्या कहा

इस बीच हरभजन सिंह ने कार्तिक को सपोर्ट किया है। उन्होंने स्पोर्ट्स तक पर बातचीत करते हुए कहा कि, ‘दिनेश कार्तिक जब चोटिल हुए, तब मैंने कहा था पंत को लाए। अगर फिट हैं, तो आप कार्तिक को खिलाए। आप उन्हें लेकर इसलिए गए थे, क्योंकि वो फिनिशर है और आप पंत को उधर बल्लेबाजी नहीं कराएंगे जिधर कार्तिक करते हैं।’

कार्तिक के तीन मैचों में फ्लॉप रहने के बारे में पूछा गया तो हरभजन सिंह ने कहा कि, ‘बंदे ने बड़ी मेहनत की है, रन भी बनाके आया है। केवल तीन मौकों के बाद ये मत सोचिए कि वो फ्लॉप हो गया है। मौका बराबर का होना चाहिए। अगर ऊपर वालों को समर्थन मिल रहा है तो नीचे वालों को भी मिलनी चाहिए।’

टूर्नामेंट में भारत का अच्छा प्रदर्शन

भारतीय टीम की बात करें तो 20-20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा एंड कंपनी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। उसने पाकिस्तान के खिलाफ जीत के साथ अपना अभियान शुरू किया। फिर नीदरलैंड्स को हराया, लेकिन साउथ अफ्रीका से उसे हार मिली। जबकि अपने चौथे मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को हराया।

टीम के लिए दिनेश कार्तिक के अलावा रोहित शर्मा और केएल राहुल का रन नहीं बनाना चिंता का विषय है। वहीं ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल भी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। भारत का अगला मुकाबला 6 नवंबर को जिम्बाब्वे के साथ है और इसे जीतकर भारतीय टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी।

अनुष्का शर्मा विराट कोहली

अनुष्का भाभी ने तो विराट भईया का मजाक बना दिया!

Virat Kohli answers Google's questions about himself

विराट कोहली ने खुद के बारे में गूगल किए गए सवालों का दिया जवाब, हर फैंस को देखनी चाहिए यह वीडियो