Advertisment

20-20 वर्ल्ड कप 2022 : हार्दिक पांड्या के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

जॉस बटलर एंड कंपनी ने एडिलेड में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को हराकर फाइनल में जगह बना ली है।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
20-20 वर्ल्ड कप 2022 : हार्दिक पांड्या के नाम हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

जॉस बटलर एंड कंपनी ने एडिलेड में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए। टीम इंडिया शुरुआत में दो विकेट गंवा दिए थे, लेकिन हार्दिक पांड्या और विराट कोहली के अच्छी पारियों की मदद से वह एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही।

Advertisment

जहां हार्दिक पांड्या ने 33 गेंदों में 4 चौके और 5 छक्के की मदद से नाबाद 63 रन बनाए। वहीं विराट कोहली ने 40 गेंदों में 50 रन बनाए। पांड्या और कोहली के साथ एक महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने अंतिम ओवरों में आक्रामक बल्लेबाजी की।

हार्दिक पांड्या बने पहले भारतीय

भारतीय पारी के आखिरी गेंद क्रिस जॉर्डन ने फेंकी, जिस पर पांड्या ने लेग साइड पर चौका लगाया, लेकिन इस दौरान वह क्रीज के इतने अंदर चले गए थे कि उनका पैर विकेट से टच हो गया और वे हिट विकेट करार दिए गए। इस प्रकार वह पहले भारतीय बल्लेबाज बने, जो वर्ल्ड कप में हिट विकेट हुए हो।

इससे पहले 2007 में केन्या डेविड ओबुया और 2021 में बांग्लादेश के नसुम अहमद हिट विकेट हो चुके हैं। इस प्रकार वर्ल्ड कप में हिट विकेट होने वाले पांड्या तीसरे खिलाड़ी है। इस बीच इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर और एलेक्स हेल्स के बीच नाबाद 170 रन की शानदार साझेदारी ने भारत को करारी शिकस्त दी।

भारत की इस हार के बाद भारतीय फैन्स काफी निराश हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी भी जाहिर की। दूसरी तरफ हार के बाद भारतीय कप्तान भी निराश नजर आए। उन्होंने मैच के बाद कहा कि, 'आज का दिन निराशाजनक रहा। हमने अच्छी बल्लेबाजी की और उस स्कोर को हासिल किया, लेकिन गेंदबाजी में आज दिन अच्छा नहीं रहा। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों को श्रेय देना होगा, क्योंकि उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला।'

Cricket News India General News T20 World Cup 2022 T20-2022 T20 World Cup Hardik Pandya England