Advertisment

हार्दिक पांडया वर्ल्ड कप से बाहर, टूट गया पैर? जानें चोट पर आई लेटेस्ट अपडेट

हार्दिक टीम इंडिया के प्रमुख ऑलराउंडर हैं और उनका चोटिल होना टीम इंडिया को महंगा पड़ सकता है। उनकी जगह सूर्यकुमार यादव स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर मैदान पर आये हैं. ऐसा तब हुआ जब बल्लेबाज ने गेंद को अपने पैरों से रोकने की कोशिश की.

author-image
Joseph T J
एडिट
New Update
hardik

हार्दिक

भारत बनाम बांग्लादेश, विश्व कप 2023: विश्व कप के 17वें मैच में भारत और बांग्लादेश आमने-सामने हैं। दोनों टीमों के बीच यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. भारतीय टीम पहले गेंदबाजी करने उतरी. नौवें ओवर में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा. मैच के दौरान ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को चोट लग गई. फिलहाल मेडिकल टीम उनकी चोटों का इलाज कर रही है। तभी पता चलेगा कि ये कितना गंभीर है.

कैसे चोटिल हुए हार्दिक?

बांग्लादेश की पारी के नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर लिटन दास ने फ्रंट शॉट खेला. हार्दिक ने लेग किक को रोकने की कोशिश की। इस दौरान उनके पैरों पर काफी जोर पड़ा. चौथी गेंद फेंकने से पहले उनके पैर में मोच आ गई. वह पिच पर बैठ गया और रोहित ने सोचा। हार्दिक टीम इंडिया के प्रमुख ऑलराउंडर हैं और उनका चोटिल होना टीम इंडिया को महंगा पड़ सकता है। उनकी जगह सूर्यकुमार यादव स्थानापन्न खिलाड़ी के तौर पर मैदान पर आये हैं. ऐसा तब हुआ जब बल्लेबाज ने गेंद को अपने पैरों से रोकने की कोशिश की.

क्या है हार्दिक की चोट पर लेटेस्ट अपडेट?

मैदान पर मेडिकल टीम ने हार्दिक का इलाज किया. वह गेंदबाजी करने के लिए खड़े भी हुए, लेकिन दौड़ नहीं सके. हार्दिक को बाहर जाना पड़ा. उनकी जगह विराट कोहली ने ओवर पूरा किया. हार्दिक ने गेंदबाजी करने की कोशिश की पर वह भाग नहीं सके. कप्तान रोहित शर्मा ने दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान विराट कोहली से बातचीत की. दोनों ने जोखिम न लेने का फैसला किया. कोहली और रोहित ने हार्दिक से बात की और उन्हें मैदान से बाहर जाने के लिए कहा. हार्दिक ने गेंदबाजी की जिद छोड़ दी और मेडिकल टीम के साथ बाहर चले गए।  नासिर हुसैन ने ऑन-एयर पुष्टि की, हार्दिक पंड्या इस पारी के बाकी हिस्सों में मैदान पर नहीं लौटेंगे। खबर ऐसी आ रही है की हार्दिक पांडया का पैर टूट चुका है और उन्हें वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ेगा! बाकी हम आधिकारिक अपडेट आते ही आपको बता देंगे। 

बांग्लादेश का स्कोर 100 के पार

18 ओवर के बाद बांग्लादेश ने एक विकेट के नुकसान पर 103 रन बना लिए हैं. लिटन दास 52 गेंदों पर 44 रन और नजमुल हुसैन शंटो पांच रन बनाकर खेल रहे हैं. इससे पहले कुलदीप ने तनजीद हसन को आउट किया.

ODI World Cup 2023