Advertisment

Hardik Pandya injury update:  टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, चोट के चलते अफगानिस्तान सीरीज से बाहर हुए हार्दिक पांड्या! आईपीएल 2024 में खेलने को लेकर आया बड़ा अपडेट

Hardik Pandya injury update: हार्दिक पंड्या की चोट पर नया अपडेट आया है और वह अगली सीरीज से बाहर हो गए हैं।

author-image
Joseph T J
New Update
Hardik Pandya injury update

Hardik Pandya injury update

Hardik pandya injury update: भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या 2023 विश्व कप के दौरान चोटिल होने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। पिछले कुछ दिनों से उनकी वापसी को लेकर अटकलें तेज हो रही हैं. इस बीच कुछ अपडेट्स आए कि वह आईपीएल 2024 से बाहर हो जाएंगे और कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया कि वह अफगानिस्तान सीरीज से पहले फिट हो जाएंगे। लेकिन ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हार्दिक पंड्या अब अफगानिस्तान सीरीज से बाहर हो गए हैं। 

Advertisment

आईपीएल 2024 में खेलने पर बड़ा अपडेट -

कुछ दिन पहले खबर आई थी कि हार्दिक पंड्या आईपीएल 2024 से भी बाहर हो जाएंगे जो मार्च के अंत से मई के अंत तक आयोजित किया जाएगा। लेकिन अब ताजा मीडिया रिपोर्ट्स में यह बात सामने आई है कि हार्दिक अफगानिस्तान सीरीज से जरूर बाहर हैं लेकिन वह आईपीएल 2024 तक हर हाल में फिट हो जाएंगे। गौरतलब है कि विश्व कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी करते समय हार्दिक पंड्या के पैर में मोच आ गई थी. इसके बाद उनके पैर में लिगामेंट फट गया।

Advertisment

हार्दिक की अनुपस्थिति में सूर्यकुमार भारतीय टीम की कप्तानी करते रहे। लेकिन अब दक्षिण अफ्रीका सीरीज में सूर्यकुमार भी चोटिल हो गए हैं। उनका अफगानिस्तान सीरीज में खेलना लगभग नामुमकिन है। ऐसे में अब सवाल उठता है कि इस सीरीज में कप्तानी कौन करेगा. कुछ रिपोर्ट्स में जहां केएल राहुल का नाम लिया जा रहा है तो वहीं कुछ रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि रोहित शर्मा की कप्तान के तौर पर वापसी होने वाली है। क्योंकि रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। लेकिन रिपोर्ट में रोहित को आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए कप्तानी के लिए बीसीसीआई की पहली पसंद बताया गया है। हालाँकि, यह विश्व कप से पहले आखिरी सीरीज़ भी है, इसलिए रोहित की वापसी कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी।

भारत और अफगानिस्तान के बीच टी-20 सीरीज - 

Advertisment



11 से 17 जनवरी तक होगी. ये सीरीज 11 से 17 जनवरी तक भारतीय धरती पर होगी. पहला मैच मोहाली, दूसरा इंदौर और तीसरा बेंगलुरु में खेला जाएगा. इस सीरीज के लिए टीम की घोषणा नहीं की गई है. कप्तानी को लेकर दिक्कत जरूर है लेकिन ये देखना होगा कि क्या विराट कोहली और केएल राहुल की भी टी20 टीम में वापसी होती है. रोहित के साथ ये दोनों खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद से नहीं खेले हैं.

IPL 2024