in

हार्दिक पांड्या ने माइकल वॉन को दिया करारा जवाब, बोले- हमें कुछ साबित करने की जरूरत नहीं

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे।

भारतीय टीम को 20-20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से करारी शिकस्त मिली थी। जिसके बाद क्रिकेट जगत से टीम को काफी आलोचनाओं का सामना पड़ा। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी द डेली टेलीग्राफ के अपने हालिया कॉलम में टीम इंडिया की आलोचना की।

उन्होंने लिखा था कि, ‘भारत व्हाइट-बॉल क्रिकेट में ‘सबसे खराब प्रदर्शन’ करने वाला साइड है। उनके इसी आलोचना पर भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने प्रतिक्रिया दी है। पांड्या ने कहा कि टीम के पास किसी को कुछ साबित करने के लिए नहीं है, लेकिन सुधार की गुंजाइश जरूर है।

हार्दिक ने माइकल वॉन को दिया जवाब

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले हार्दिक ने कहा, “जाहिर सी बात है जब आप अच्छा नहीं करते हैं, तो अपनी राय रखते है और जिसका हम सम्मान करते हैं। सभी के अलग-अलग नजरिए होते हैं। मुझे नहीं लगता कि हमें किसी को कुछ साबित करने की जरूरत है। यह एक खेल है और इसमें आप बेहतर होने की कोशिश करते हैं।

उन्होंने आगे कहा, “20-20 विश्व कप में हार ने हमें निराश किया, लेकिन हम प्रोफेशनल्स हैं। हमें इससे निपटने की जरूरत है, जिस तरह से हम अपनी सफलता का सामना करते हैं और आगे बढ़ते हैं, वैसे ही बेहतर होने और गलतियों को सुधारना चाहते हैं।”

बहरहाल, भारतीय टीम 20-20 वर्ल्ड कप 2022 के समापन के बाद 18 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है। सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी संभालेंगे। तीन मैचों की टी-20 सीरीज के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इसमें भारतीय टीम की अगुवाई शिखर धवन करेंगे।

टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम-

हार्दिक पांड्या (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, हर्षल पटेल, दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, ऋषभ पंत, इशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, श्रेयस अय्यर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

न्यूजीलैंड में सिक्स पैक दिखाते नजर आए भारतीय क्रिकेटर्स, देखें वायरल वीडियो

जडेजा Virat Kohli Pakistan पाकिस्तान में घूमते हुए विराट कोहली

‘अरे ये क्या दिखा दिया’ पाकिस्तान में घूमते हुए विराट कोहली और रवींद्र जडेजा का पुराना वीडियो क्यों हो रहा वायरल