in

Indian T20 League : अहमदाबाद फ्रेंचाइजी की कप्तानी करेंगे हार्दिक पांड्या

मुंबई ने हार्दिक पांड्या को मेगा ऑक्शन से पहले टीम से रिलीज कर दिया।

Hardik Pandya
Hardik Pandya

कोरोना महामारी के बीच इंडियन टी-20 लीग 2022 के आयोजन को लेकर बीसीसीआई माथापच्ची कर रहा है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि हार्दिक पांड्या नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद से जुड़े सकते हैं और वह टीम का नेतृत्व करने के लिए भी तैयार हैं। इस लीग में साल 2015 में डेब्यू के बाद से मुंबई का प्रतिनिधित्व करने वाले पांड्या को फ्रेंचाइजी ने मेगा ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया। इसलिए पांड्या या तो दो नई फ्रेंचाइजी में से एक में चुने जा सकते हैं या ऑक्शन पूल में उतरेंगे।

मेगा ऑक्शन से पहले दो नई फ्रेंचाइजी लखनऊ और अहमदाबाद गैर रिटेन किए खिलाड़ियों की लिस्ट से अधिकतम तीन खिलाड़ियों को चुन सकते हैं। ऐसे में इस फार्मेट में स्टार होने के साथ पांड्या के दोनों नई टीमों में से एक में जुड़ने की अधिक संभावना है। लेकिन अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि हार्दिक पांड्या को न केवल कथित तौर पर अहमदाबाद द्वारा साइन किया गया है, बल्कि वह टीम का नेतृत्व करने के लिए भी तैयार हैं।

श्रेयस अय्यर भी अहमदाबाद की अगुवाई की दौड़ में

सीनियर पत्रकार के श्रीनिवास राव ने ट्वीट कर बताया कि हार्दिक पांड्या नई अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के कप्तान होंगे। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “हार्दिक पंड्या नई अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के कप्तान होंगे।” पहले रिपोर्ट्स में बताया गया कि दिल्ली के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज श्रेयस अय्यर टीम का नेतृत्व करेंगे। इस बीच यह भी पता चला है कि लेग स्पिनर राशिद खान को भी अहमदाबाद की टीम ने चुना है। ट्वीट में लिखा गया, “वे राशिद खान को भी बोर्ड पर ले रहे हैं।”

 

बता दें कि हार्दिक पांड्या पिछले कुछ सालों में अपनी फिटनेस समस्या से जूझ रहे हैं। ऐसे में देखना है कि अगर रिपोर्ट सही होती है, तो इस स्थिति में वह कप्तानी को कैसे अपनाते हैं। हार्दिक पांड्या ने आखिरी बार टी-20 विश्व कप 2021 में खेला था, जहां उनकी खराब प्रदर्शन के लिए खूब आलोचना की गई। वह पीठ की समस्या के कारण गेंद और बल्ले के साथ प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे।

इसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। फिलहाल वह अपनी फिटनेस पर मेहनत कर रहे हैं और इंडियन टी-20 लीग 2022 में उनके मैदान में उतरने की संभावना है। इस बीच केएल राहुल को कथित तौर पर लखनऊ टीम के लिए कप्तान के रूप में चुना गया है। इसलिए, यह देखना दिलचस्प होगा कि इस लीग की दो नई टीमों में से कौन शुरुआती चयन करेगा।

Melbourne Renegades. (Photo Source: Google)

BBL 2021-22 : मैच-45 प्रिव्यू, मंगलवार को होगा मेलबर्न रेनेगेड्स और सिडनी सिक्सर्स का आमना-सामना

Ross Taylor

अलविदा! आखिरी टेस्ट में रॉस टेलर इतने भावुक हुए कि आंखों से आंसू निकल आए