Advertisment

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में दुर्व्यवहार के लिए हरमनप्रीत कौर को मिली कड़ी सजा

खराब व्यवहार के लिए भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर पर मैच फीस का 75% जुर्माना लगाया है और तीन डिमेरिट अंक भी काटे गए हैं।

author-image
Justin Joseph
New Update
Harmanpreet-Kaur

Harmanpreet-Kaur

भारत महिला और बांग्लादेश महिला के बीच तीसरा वनडे मैच 22 जुलाई को ढाका के शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेला गया था। यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा और टाई पर समाप्त हुआ। जिसके कारण सीरीज 1-1 से बराबर रहा। हालांकि, मुकाबले में हरमनप्रीत के व्यवहार ने सुर्खियां बटोरी।

Advertisment

लक्ष्य का पीछा करने के दौरान एक फुल लेंथ गेंद को स्वीप करने के प्रयास में हरमनप्रीत कौर को एलबीडब्ल्यू आउट करार दिया गया। इसके बाद भारतीय कप्तान ने अंपायर के फैसले पर नाराजगी जाहिर की और मैदान से बाहर जाते समय उन्होंने गुस्से में बल्ले से स्टंप पर मारा।

वहीं मैच के बाद भी हरमनप्रीत कौर ने सीरीज के दौरान अंपायरिंग को लेकर अंपायर्स की आलोचना की। अब उनके इस रवैये के लिए उन पर भारी जुर्माना लगाया गया है। मैच अधिकारियों ने भारतीय कप्तान पर मैच फीस का 75% जुर्माना लगाया है और तीन डिमेरिट अंक भी काटे गए हैं।

जुर्माने के साथ काटे गए डिमेरिट अंक

Advertisment

क्रिकबज की रिपोर्ट्स के मुताबिक मैदान पर हुई घटना (विकेट को तोड़ना) के लिए उन पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाएगा, जबकि प्रेजेंटेशन समारोह में उन्होंने जिस तरह से खुद को व्यक्त किया उसके लिए उनकी मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाएगा।

इसके अलावा हरमनप्रीत के आउट होने के बाद उनके ऑन-फील्ड एक्शन के लिए दो डिमेरिट अंक और मैच के बाद प्रेजेंटेशन समारोह में अंपायरों की खुली आलोचना के लिए एक डिमेरिट अंक काटा गया है।

बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना ने हरमनप्रीत कौर के व्यवहार के लिए उनकी कड़ी आलोचना की और कहा कि एक खिलाड़ी के तौर पर वह शिष्टाचार दिखा सकती थीं। मैं आपको नहीं बता सकती कि क्या हुआ, लेकिन वहां (फोटोग्राफ के लिए) अपनी टीम के साथ रहना सही नहीं लगा। वह सही माहौल नहीं था। इसलिए हम वापस चले गए। क्रिकेट अनुशासन और सम्मान का खेल है।

General News India Cricket News Bangladesh Harmanpreet Kaur