in

इंडियन टी-20 लीग: टूर्नामेंट इतिहास के टॉप-3 बेस्ट कैच पर डालिए एक नजर

इंडियन टी-20 लीग इतिहास में कुछ शानदार कैच देखने को मिले हैं।

इंडियन टी-20 लीग 2023 को लेकर सभी फ्रेंचाइची टीमें तैयारियों में जुट गई हैं। दिसंबर में होने वाले मिनी ऑक्शन से पहले फ्रेंचाइजियों ने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट हाल ही में जारी की है। अब मिनी ऑक्शन में सभी 10 फ्रेंचाइजी अपने दल को और मजबूत करना चाहेंगे।

इंडियन टी-20 लीग में बल्लेबाज फैन्स और दर्शकों का खूब मनोरंजन करते हैं, लेकिन गेंदबाजी और फील्डिंग भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। पिछले कुछ संस्करणों में शानदार फील्डिंग प्रयास देखने को मिले हैं। इस आर्टिकल में हम टूर्नामेंट इतिहास के ऐसे ही तीन अद्भुत कैच की बात करेंगे।

3. बैंगलोर के खिलाफ क्रिस लिन का कैच

बैंगलोर बनाम कोलकाता का मुकाबला काफी रोमांचक दौर में था, जब बैंगलोर को जीत के लिए तीन गेंदों में 6 रनों की जरूरत थी। उस समय एबी डिविलियर्स क्रीज पर थे और उन्होंने विनय कुमार की गेंद पर डीप मिड विकेट की ओर हवाई शॉट लगाया। लेकिन बाउंड्री पर मौजूद क्रिस लिन ने गेंद को छलांग लगाते हुए पकड़ लिया।

इस दौरान वह बाउंड्री की रस्सी से बचने के लिए क्रिस लिन नीचे गिरे और एक हाथ से खुद को बचाया। इस तरह उन्होंने शानदार तरीके से गेंद को लपक लिया। यह कैच अब तक बेस्ट कैचों में से एक है।

 

रोनाल्डो Cristiano Ronaldo ( Image Credit: Twitter)

‘मैनचेस्टर यूनाइटेड के मैनेजर फ्रॉड हैं..’ क्रिस्टियानो रोनाल्डो के इंटरव्यू ने इंटरनेट पर मचाया बवाल

एमएस धोनी Dhoni new car video

Dhoni new car: एमएस धोनी ने खरीदी नई कार, कीमत जान उड़ जाएंगे आपके होश