Advertisment

"वो मामूली खिलाड़ी ही है... विराट कोहली को लेकर मोहम्मद रिजवान ने दिया बड़ा बयान

Mohammad Rizwan gave a big statement about Virat Kohli. check out- विराट कोहली को लेकर मोहम्मद रिजवान ने दिया बड़ा बयान.

author-image
Joseph T J
New Update
Virat Kohli and Mohammad Rizwan

Mohammad Rizwan gave a big statement about Virat Kohli. check out- विराट कोहली को लेकर मोहम्मद रिजवान ने दिया बड़ा बयान.

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) भारत-पाक दुश्मनी को अलग ही लेवल पर लेके जा रहे हैं। हाल ही में उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली अपने आंकड़ों पर ध्यान नहीं देते हैं, बल्कि टीम की जरूरत के हिसाब से खेलते हैं और यही चीज वो भी पाकिस्तानी टीम के लिए करते हैं। आपको बता दें कि वह ऐसी बात इसलिए बोल रहे हैं की आये दिन उनपर लोग कटाक्ष करते हैं की वह सिर्फ अपने आंकड़ों के लिए खेलते हैं। लेकिन रिजवान के मुताबिक वो टीम की जरूरत के हिसाब से बल्लेबाजी करते हैं।

Advertisment

विराट कोहली का रिजवान से नहीं है कोई मुकाबला

विराट कोहली की अगर बात करें तो उनके नाम वर्ल्ड क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। उन्होंने टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट तीनों ही फॉर्मेट में जमकर रन बनाया है। इसी वजह से अब उनकी गिनती दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में होने लगी है। अपनी बेहतरीन पारियों के दम पर विराट कोहली कई मैच में टीम इंडिया को जिता चुके हैं। सभी को टी-20 वर्ल्ड कप की वो पारी याद ही होगी जो कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली है। 

विराट कोहली सिर्फ टीम की जरूरत पर ध्यान देते हैं - मोहम्मद रिजवान

मोहम्मद रिजवान के मुताबिक विराट कोहली औसत पर नहीं बल्कि टीम की जीत पर ध्यान देते हैं। उन्होंने क्रिकबज्ज से बातचीत के दौरान कहा, "आप टीम के लिए जो रोल निभा रहे हैं, उस पर ध्यान देना ज्यादा जरूरी होता है। जो खिलाड़ी ये सोचता है कि पहले खुद को बचा ले तो फिर वो टीम के लिए अच्छा नहीं कर पाएगा। जो खिलाड़ी अपने एवरेज के बारे में सोचता है वो एवरेज प्लेयर ही है। अगर कोई परफॉर्म कर रहा है तो फिर उसके आंकड़े खुद बेहतर होते जाएंगे। जैसे भारत के विराट कोहली का औसत काफी अच्छा है लेकिन वो इस पर ध्यान ही नहीं देते हैं क्योंकि औसत खिलाड़ी ही औसत के बारे में सोचता है। बड़े खिलाड़ी टीम के बारे में सोचते हैं और उसके हिसाब से ही खेलते हैं। टीम कहती है कि रिजवान स्कोरबोर्ड की तरफ देखो और उसी हिसाब से खेलो। मैं अपने जीवन में भी इसी चीज को फॉलो करता हूं लेकिन ये आसान नहीं है। ये सब मानसिकता का खेल होता है।"

Virat Kohli