in ,

महिला टी-20 लीग 2023 ऑक्शन में ये तीन गेंदबाज रहे सबसे महंगे

ऑक्शन में सबसे महंगी गेंदबाज कोई भारतीय नहीं बल्कि इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन रहीं।

Renuka Singh (Image Source: Twitter)
Renuka Singh (Image Source: Twitter)

महिला टी-20 लीग का पहला सीजन इस साल मार्च में खेला जाएगा। इसके लिए हाल ही में मुंबई में ऑक्शन का आयोजन हुआ, जिसमें कई खिलाड़ियों को मोटी रकम पर फ्रेंचाइजियों द्वारा खरीदा गया। इसमें बैंगलोर ने सबसे महंगी बोली लगाते हुए भारतीय स्टार स्मृति मंधाना को अपनी टीम में शामिल किया। वहीं कई विदेशी खिलाड़ियों की भी बड़ी नीलामी हुई।

इसके अलावा कुछ ऐसे गेंदबाज रहे, जिन पर फ्रेंचाइजियों ने बड़ी बोली लगाई। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही तीन गेंदबाजों के बारे में चर्चा करेंगे, जिन्हें ऑक्शन में फ्रेंचाइजियों ने कई गुना अधिक धनराशि में खरीदा।

3. शबनीम इस्माइल

Shabnim Ismail  (Image Source: Twitter)
Shabnim Ismail (Image Source: Twitter)

साउथ अफ्रीका की यह महिला गेंदबाज ऑक्शन में सबसे महंगे गेंदबाजों में से एक रहीं। यूपी और दिल्ली की फ्रेंचाइजी ने इस गेंदबाज को खरीदने में रुचि दिखाई, लेकिन अंत में यूपी ने बाजी मार ली और 1 करोड़ रुपये में शबनीम इस्माइल को अपनी टीम में शामिल किया।

इस खिलाड़ी के महिला T20 रिकॉर्ड की बात करें तो इस्माइल ने 108 पारियों में 5.73 की इकोनॉमी से 117 विकेट लिए हैं। वह साउथ अफ्रीका के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं। उनके नाम T20IS में सबसे अधिक मेडन गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड भी हैं। वह महिला टी-20 लीग 2023 में यूपी के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हो सकती हैं।

विराट कोहली अनुष्का शर्मा

‘देखो भाभी, आपके मर्द के साथ क्या कर रही….” विराट कोहली को किस करते हुए लड़की का वीडियो वायरल

Mohammad Amir (Image Source: Twitter)

शाहिद अफरीदी की सलाह को नजरअंदाज कर मोहम्मद आमिर ने फिर की अश्लील हरकत, देखें वीडियो