Advertisment

'हे भगवान तेरी लीला अपरंपार है' महिला अंडर-19 टीम ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराया तो फैंस हुए खुशी से पागल

भारत के लिए न्यूजीलैंड किसी अभिशाप से कम नहीं। 27 जनवरी को खेले जानें वाले महिला अंडर-19 20-20 वर्ल्ड कप सेमी फाइनल में

author-image
Manoj Kumar
एडिट
New Update
भारत बनाम न्यूजीलैंड

भारत बनाम न्यूजीलैंड

भारत के लिए वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड हमेशा रोड़ा बनी रहती है। इस टीम ने भारतीय फैंस को पहले साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हराया था, इसके बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम को न्यूजीलैंड से हार मिली थी। वहीं, हाल ही में हॉकी वर्ल्ड कप के अहम मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर उन्हें टूर्नामेंट की रेस से बाहर कर दिया।

Advertisment

इस बात से यह तो साफ था कि न्यूजीलैंड की टीम भारत के लिए किसी अभिशाप से कम नहीं। ऐसे में 27 जनवरी को खेले जानें वाले महिला अंडर-19 20-20 वर्ल्ड कप सेमी फाइनल में न्यूजीलैंड से भारत का सामना हुआ। सब को यह डर था कि इतिहास खुद को फिर न दोहराए और इस मुकाबले में भारत की हार न हो।

महिला अंडर-19 टीम ने तोड़ा अभिशाप

भारत ने महिला अंडर-19 टी-20 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारतीय टीम ने शुक्रवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 107 रन बनाए। जवाब में भारत ने 14.2 ओवर में 2 विकेट पर 110 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

Advertisment

108 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान शैफाली वर्मा और श्वेता सेहरावत ने तेज शुरूआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 3.2 ओवरों में 33 रन जोड़े। इसी स्कोर पर शैफाली 10 रन बनाकर अन्ना ब्रोवनिंग का शिकार बनीं। इसके बाद श्वेता और सौम्या तिवारी ने टीम का स्कोर 95 रन तक पहुंचाया। 95 के कुल स्कोर पर सौम्या अन्ना का दूसरा शिकार बनीं। सौम्या ने 26 गेंदों पर 3 चौकों की बदौलत 22 रन बनाए। इसके बाद श्वेता और गोंगडी त्रिसा ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया और 14.2 ओवर में 110 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। श्वेता ने 45 गेंदों में 10 चौंकों की बदौलत 61 रन बनाकर नाबाद लौंटी। वहीं, त्रिसा 5 रन बनाकर अविजित रहीं।

 

न्यूजीलैंड नहीं कर पाई बड़ा स्कोर

Advertisment

इससे पहले इस मुकाबले में भारतीय टीम की कप्तान शैफाली वर्मा ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और केवल 5 रनों के स्कोर पर अन्ना ब्रोवनिंग (01) और इम्मा मैकलिओड (02) पवेलियन लौट गईं। इसके बाद प्लीमर (35) और इसाबेला गेज (26) ने कुछ संघर्ष किया। इन दोनों के आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका और न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 107 रन ही बना सकी।

भारत की तरफ से पर्शावी चोपड़ा ने 3, तीतास साधू, मन्नत कश्यप,शैफाली वर्मा और अर्चना देवी ने 1-1 विकेट लिया।

टीम की जीत के बाद फैंस ने दिया ऐसा रिएक्शन

 

Cricket News India General News T20 World Cup New Zealand India vs New Zealand 2023