Advertisment

BBL 2021-22 : होबार्ट हरिकेन्स ने मेलबर्न स्टार्स को 24 रनों से हराया, टूर्नामेंट में हासिल की दूसरी जीत

बिग बैश लीग में आज खेले गये मुकाबले में बेन मैकडरमोट की शानदार बल्लेबाजी की मदद से होबार्ट हरिकेन्स ने मेलबर्न स्टार्स को 24 रनों से हराया।

author-image
Justin Joseph
एडिट
New Update
Matthew Wade and D’Arcy Short.

Matthew Wade and D’Arcy Short.

बिग बैश लीग में आज खेले गये मुकाबले में बेन मैकडेर्मोट की शानदार बल्लेबाजी की मदद से होबार्ट हरिकेन्स ने मेलबर्न स्टार्स को 24 रनों से हराया और टूर्नामेंट में दूसरी जीत हासिल की। मैथ्यू वेड की अगुवाई वाली होबार्ट ने तीनों विभागों में बेहतरीन खेल दिखाया। इससे पहले होबार्ट हरिकेन्स ने 20 ओवर में 180 रन बनाये। जीत के लिए 181 रनों का पीछा करते हुए मेलबर्न स्टार्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 156 रन ही बना सकी।

Advertisment

मैथ्यू वेड और बेन मैकडेर्मोट ने की तूफानी शुरुआत

होबार्ट के बैलेरिव ओवल में हरिकेन्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सलामी बल्लेबाज बेन मैकडेर्मोट और मैथ्यू वेड ने शुरू से ही मेलबर्न के गेंदबाजों पर अटैक करते हुए यह फैसला सही साबित किया। वेड के नाथन कूल्टर-नाइल के शिकार होने से पहले दोनों सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 93 रन जोड़े।

हालांकि बेन मैकडेर्मोट ने एक छोर से रन बनाना जारी रखा। मैकडेर्मोटके के साथ डी आर्की शॉर्ट, पीटर हैंड्सकॉम्ब और टिम डेविड के रूप में साझेदार मिले, लेकिन ये कुछ खास नहीं कर सके। बेन मैकडेर्मोट के 67 रनों की पारी की मदद से होबार्ट हरिकेन्स ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाये। मेलबर्न स्टार्स की ओर से आंद्रे रसेल ने 3 विकेट लिए, जबकि नाथन-कूल्टर नाइल ने दो विकेट चटकाए।

Advertisment

मध्यक्रम के बल्लेबाज हुए फेल

चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए मेलबर्न स्टार्स ने अच्छी शुरुआत की और मार्कस स्टोइनिस और जो क्लार्क ने पहले विकेट के लिए 37 रन जोड़े। स्टोइनिस 16 रन बनाकर आउट हुए। जो क्लार्क ने इस दौरान शानदार अर्धशतक जमाया, लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे।

जो बर्न्स (22) , कप्तान ग्लेन मैक्सवेल (12), आंद्रे रसेल (12) और हिल्टन कार्टराईट (26) ने शुरुआत की, लेकिन कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल सका। रिले मेरेडिथ और थॉमस रोजर्स की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे मेलबर्न स्टार्स 20 ओवर में 9 विकेट पर 156 रन ही बना सकी और मुकाबला 24 रन से हार गई। होबार्ट के लिए मेरेडिथ और रोजर्स ने 3-3 विकेट लिए। बेन मैकडेर्मोटको उनके शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

Cricket News General News Big Bash League Melbourne Stars Hobart Hurricanes T20-2021