in

उमरान मलिक के मुरीद हुए गुरु डेल स्टेन, बोले- वो टीम इंडिया में अपनी जगह लगभग पक्की कर चुके हैं

गुजरात के खिलाफ उमरान मलिक ने पांच विकेट चटकाए।

Umran Malik: (Image Source: BCCI/IPL)
Umran Malik: (Image Source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग 2022 में बुधवार को खेले गए मैच में गुजरात के हाथों हैदराबाद को पांच विकेट से हार मिली। रोमांचक मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 195 रन बनाए, जिसके जवाब में गुजरात ने आखिरी गेंद पर जीत हासिल की। इन सब के बीच ऑरेंज आर्मी के लिए उमरान मलिक ने घातक गेंदबाजी की और गुजरात के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया।

इस बीच हैदराबाद के गेंदबाजी कोच डेल स्टेन उभरते हुए तेज गेंदबाज से काफी प्रभावित हुए। स्टेन ने उमरान की प्रशंसा करते हुए कहा कि न केवल मलिक इस सीजन में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, बल्कि वह जल्द ही भारतीय जर्सी में दिखेंगे। गौरतलब है कि पिछले सीजन की तरह इस बार भी उमरान 150 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे हैं।

जानिए डेल स्टेन ने उमरान मलिक के बारे में क्या कहा

डेल स्टेन ने हैदराबाद द्वारा आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, उमरान वास्तव में शानदार थे। मुझे लगता है कि वह भविष्य में भारतीय टीम में अपना स्थान पक्का कर लेंगे। वह आज अद्भुत थे। उन्होंने कहा, पिच की स्थिति उनके लिए पूरी तरह से अनुकूल थी जैसा कि मोहम्मद शमी को मिला था। मलिक ने सीधी लाइन में गेंदबाजी की और विकेट को निशाना बनाया।

गेज गति से गेंदबाजी के साथ उमरान मलिक ने सही तरीके से यॉर्कर का इस्तेमाल किया। रिद्धिमान साहा को 38 गेंदों में 68 रन बनाने के बाद उमरान मलिक ने एक सटीक यॉर्कर पर पवेलियन भेजा था। जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज ने अपने चार ओवर के कोटे में 25 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे।

टूर्नामेंट में उमरान मलिक ने अब तक 8 मैचों में 15 विकेट हासिल किए हैं और अब वह पर्पल कैप की रेस में युजवेंद्र चहल के बाद दूसरे स्थान पर है। चहल के नाम 18 विकेट हैं। अब हैदराबाद का अगला मुकाबला 1 मई को चेन्नई के साथ होगा, तो उमरान मलिक फिर से वहीं प्रदर्शन दोहराना चाहेंगे।

Virat Kohli and Viv Richards. (Photo Source: Twitter)

जब विराट कोहली ने फ्लाइट में विव रिचर्ड्स का सामान रखने के लिए उठाया खास कदम

India men hockey team

पुरुष एशिया कप: गत चैंपियन भारतीय हॉकी टीम अपने अभियान का आगाज करेगी पाकिस्तान के खिलाफ